scriptएसएमएस अस्पताल में होगी 200 सुरक्षाकर्मियों की भर्ती | sms hopital jaipur,resident doctor | Patrika News

एसएमएस अस्पताल में होगी 200 सुरक्षाकर्मियों की भर्ती

locationजयपुरPublished: Jan 06, 2020 07:33:23 am

Submitted by:

Kartik Sharma

SMS Hospital Jaipur : राज्य सरकार ने प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेजों के ( Resident doctor ) रेजिडेंट डॉ€क्टरों के लिए पीजी और सुपर स्पेशियलिटी शुल्क में कटौती के बाद अब प्रशासन ने ( sms ) एसएमएस अस्पताल में सुरक्षाकर्मियों की भर्ती के आदेश दिए है । आपको बता दे प्रदेश के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके लिए अब 200 सुरक्षाकर्मियों की भर्ती की जाएगी।

sms hopital jaipur,resident doctor
SMS Hospital Jaipur : राज्य सरकार ने प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेजों के ( Resident Doctor ) रेजिडेंट डॉ€क्टरों के लिए पीजी और सुपर स्पेशियलिटी शुल्क में कटौती के बाद अब प्रशासन ने ( sms ) एसएमएस अस्पताल में सुरक्षाकर्मियों की भर्ती के आदेश दिए है । आपको बता दे प्रदेश के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके लिए अब 200 सुरक्षाकर्मियों की भर्ती की जाएगी। अस्पताल प्रशासन ने 200 ट्रेनिंग प्राप्त गार्डों की भर्ती के लिए टेंडर भी जारी कर दिया है। अस्पताल में चिकित्सकों और परिजनों के बीच होने वाले झगड़ों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन से सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय लिया है।
अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार एसएमएस अस्पताल में उन ही कंपनियों के गाड्र्स को प्राथमिकता दी जाएगी, जिसने राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से 40 दिनों की ट्रेनिंग ली होगी। वर्तमान में एसएमएस अस्पताल में स्विफ्ट, एमआइटूसी, सहारा और रेस्को कंपनी के 449 गार्डस के जिम्मे सुरक्षा व्यवस्था है। इसमें से 26 गार्डस इमरजेंसी में तैनात है, लेकिन हाल में अस्पताल ने स्विफ्ट, एमआइटूसी कंपनी के 15-15 गार्डस को कम कर सहारा कंपनी के 30 गार्डस लगाए हैं। इन सभी 449 गाड्र्स पर 71 सुपरवाइजर है।
हाल में साउथ विंग सैकंड में आगरा से एक मरीज सफरुद्दीन भर्ती हुआ था। मरीज को क्रॉनिक किडनी डिसीज और प्रोटेस्ट कैंसर था। डॉक्टर ने मरीज की हालत के बारे में परिजनों को सूचित कर दिया था। एक घंटे बाद ही मरीज की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टर से मारपीट शुरू कर दी। इससे कुछ दिन पहले ही गेस्ट्रो वॉर्ड में महिला की मौत पर परिजनों से डॉ€टरों की मारपीट हो गई थी। मारपीट की घटना के बाद जार्ड ने बाउंसर लगाने की मांग रखी। अस्पताल प्रशासन ने आनन फानन में 16 बाउंसर परिसर में लगा दिए, लेकिन बाउंसरों ने अगले ही मरीज के साथ मारपीट कर दी। इसके बाद चिकि त्सा मंत्री रघु शर्मा ने बाउंसरों को हटाने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो