scriptस्‍पीकर वासुदेव देवनानी की नई व्‍यवस्‍था, लोकसभा की तर्ज पर राजस्‍थान विधानसभा में हुआ पहली बार लंच ब्रेक | Speaker Vasudev Devnani New Arrangement Lunch Break for First Time in Rajasthan Vidhan Sabha | Patrika News
जयपुर

स्‍पीकर वासुदेव देवनानी की नई व्‍यवस्‍था, लोकसभा की तर्ज पर राजस्‍थान विधानसभा में हुआ पहली बार लंच ब्रेक

Rajasthan Vidhan Sabha Lunch Break : राजस्‍थान विधानसभा के स्‍पीकर वासुदेव देवनानी ने एक नई नई व्‍यवस्‍था शुरू की है। लोकसभा की तर्ज पर गुरुवार को राजस्‍थान विधानसभा में पहली बार लंच ब्रेक हुआ। वासुदेव देवनानी की इस पहल का सभी दलों के विधायकों ने स्वागत किया।

जयपुरJul 05, 2024 / 03:36 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Speaker Vasudev Devnani New Arrangement Lunch Break for First Time in Rajasthan Vidhan Sabha

स्‍पीकर वासुदेव देवनानी की नई व्‍यवस्‍था

Rajasthan Vidhan Sabha Lunch Break : स्‍पीकर वासुदेव देवनानी की राजस्‍थान विधानसभा में नई व्‍यवस्‍था शुरू की है। लोकसभा की तर्ज पर अब राजस्‍थान विधानसभा में पहली बार लंच ब्रेक हुआ है। राजस्‍थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने 16वीं राजस्‍थान विधानसभा के द्वितीय सत्र में गुरुवार को लोकसभा की तर्ज पर सत्र की बैठकों के दौरान मध्यान्ह भोजन अन्तराल की व्‍यवस्‍था दी। देवनानी ने कहा कि लोक सभा की तर्ज पर राजस्थान विधान सभा में भी भोजन अन्तराल का निश्चित समय तय किया गया है। इससे एक ही समय पर सभी विधायकगण भोजन कर सकेंगे और उसके बाद पुनः सदन में कार्यवाही में हिस्सा ले सकेंगे।

सभी दल के प्रतिनिधियों ने कहा, अच्छी पहल

उल्‍लेखनीय है कि राजस्‍थान विधानसभा के स्‍पीकर वासुदेव देवनानी ने लंच ब्रेक के बारे में सर्वदलीय बैठक में भी चर्चा की थी। वासुदेव देवनानी के इस प्रस्ताव पर सर्वदलीय बैठक में मौजूद सभी दल के प्रतिनिधियों ने इसे अच्छी पहल बताते हुए सहमति व्यक्त की थी।
यह भी पढ़ें –

Good News : राजस्थान के खेल संगठनों पर लगेगी लगाम, खिलाड़ियों में जगी आस, जानें क्यूं

एक साथ लंच की व्यवस्था

गुरुवार को बजट सत्र में पहली बार सदन की बैठकों के दौरान राजस्‍थान विधानसभा में मध्‍यान्‍ह भोजन अंतराल किया गया। सदन की बैठकों के दौरान पहली बार सभी विधायकगण ने एक ही समय पर भोजन किया। इससे पहले विधायकगण अपनी-अपनी सुविधा के अनुसार लंच के लिए जाते थे।

Hindi News/ Jaipur / स्‍पीकर वासुदेव देवनानी की नई व्‍यवस्‍था, लोकसभा की तर्ज पर राजस्‍थान विधानसभा में हुआ पहली बार लंच ब्रेक

ट्रेंडिंग वीडियो