script Sukhdev Singh Gogamedi murder: शूटर ने किया सनसनीखेज खुलासा, बोलाः आकाओं से मिले थे ऐसे निर्देश | Sukhdev Singh Gogamedi murder: Sukhdev Singh Gogamedi murder: 7 arrested so far including both shooters | Patrika News

Sukhdev Singh Gogamedi murder: शूटर ने किया सनसनीखेज खुलासा, बोलाः आकाओं से मिले थे ऐसे निर्देश

locationजयपुरPublished: Dec 11, 2023 09:00:25 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

Sukhdev Singh Gogamedi murder: जयपुर कमिश्नरेट पुलिस व दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारी दोनों शूटरों व फरारी में मदद करने वाले को चंडीगढ़ में पकड़ने के बाद रविवार को जयपुर लेकर पहुंचे। जयपुर में प्राथमिक पूछताछ में शूटर नितिन फौजी ने कहा कि उसे आकाओं से निर्देश मिले थे कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के कमरे में जो भी हो, उन सबको गोली मार देना।

sukhdev_singh_gogamedi_murder.jpg
जयपुर कमिश्नरेट पुलिस व दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारी दोनों शूटरों व फरारी में मदद करने वाले को चंडीगढ़ में पकड़ने के बाद रविवार को जयपुर लेकर पहुंचे। जयपुर में प्राथमिक पूछताछ में शूटर नितिन फौजी ने कहा कि उसे आकाओं से निर्देश मिले थे कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के कमरे में जो भी हो, उन सबको गोली मार देना। कमरे में रहने वाले सभी लोगों के पास हथियार होंगे।
आरोपी नितिन ने कहा कि इसी गफलत में नवीन सिंह शेखावत को भी गोली मार दी। एक गोली मारने के बाद लगा कि उसके जरिए उनकी पहचान हो सकती है। तब और गोली मारकर नवीन की हत्या कर दी। पुलिस शूटर नितिन फौजी की कही गई बातों की तस्दीक कर रही है। पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने कहा कि फायरिंग की घटना के सीसीटीवी फुटेज को दिखाकर शूटर नितिन फौजी व रोहित राठौड़ से पूछताछ की जाएगी। रविवार देर रात तक मामले में कुल सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका। अभी चार-पांच और आरोपियों को पकड़ना शेष है। हत्याकांड की साजिश जेल से रची गई।
एनआईए को जाएगा मामला
एनआईए के पास जाने वाली फाइल केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पास हस्ताक्षर के लिए रखी है। शाह के हस्ताक्षर करने के बाद मामला एनआईए के पास चला जाएगा।

गोगामेड़ी तक ऐसे पहुंचे हत्यारे
1. भवानी को दिया टारगेट
कमिश्नर ने बताया कि गैंगस्टर रोहित गोदारा ने राजू ठेहट हत्याकांड में शामिल व सुजानगढ़ में पुलिसकर्मी पर फायरिंग करने वाले गुर्गे विरेन्द्र चारण को गोगामेड़ी की हत्या करवाने के लिए शूटर की व्यवस्था करवाने की जिम्मेदारी दी। वांटेड विरेन्द्र ने गुरुग्राम जेल में बंद हरियाणा के महेन्द्रगढ़ निवासी भवानी सिंह उर्फ रोनी को गोगामेड़ी की हत्या करने की सुपारी दी।
2. फौजी की मदद के लिए रोहित से कहा
भवानी सिंह ने अपने साथी नितिन फौजी को गोगामेड़ी की हत्या करने का टारगेट दिया। वांटेड विरेन्द्र ने पहले से संपर्क में रहने वाले जयपुर निवासी गुर्गे रोहित राठौड़ को नितिन फौजी के साथ हत्या करने के लिए भेजा।
3. नवीन ने उपलब्ध करवाया वाहन
नवीन ने शूटरों को वाहन उपलब्ध करवाया और वारदात के बाद पहले गिरफ्तार हो चुके रामवीर ने जयपुर से बाहर भागने में शूटरों की मदद की थी। बताया जाता है कि वांटेड विरेन्द्र चारण पुलिस से बचने के लिए नेपाल भाग गया है।
यह भी पढ़ें

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: जयपुर पुलिस कमिश्नर ने किया बड़ा खुलासा, ऐसे पकड़े गए आरोपी

इनको किया गिरफ्तार
हरियाणा के महेन्द्रगढ़ निवासी नितिन फौजी (19), मूलत: मकराना हाल झोटवाड़ा स्थित सुंदर नगर निवासी रोहित सिंह राठौड़, हरियाणा के हिसार स्थित सातरोद कला निवासी उदम सिंह को गिरफ्तार किया। इसके अलावा रविवार को महेन्द्रगढ़ के पहाड़वास निवासी भवानी सिंह उर्फ रोनी, महेन्द्रगढ़ के खुर्द जिला निवासी राहुल कोथल व संदीप सिंह को गुरुग्राम जेल से प्रॉडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। जेल से गिरफ्तार तीनों आरोपियों को रविवार रात को जयपुर लेकर आए।

ट्रेंडिंग वीडियो