scriptThakur Ji : बाहर 43 डिग्री तापमान, गर्भगृह में फव्वारे लगाकर ठाकुरजी को प्रदान की शीतलता | The temperature outside was 43 degrees, but the fountains and showers installed in the sanctum sanctorum provided coolness to Thakurji | Patrika News
जयपुर

Thakur Ji : बाहर 43 डिग्री तापमान, गर्भगृह में फव्वारे लगाकर ठाकुरजी को प्रदान की शीतलता

राजस्थान में 43 डिग्री तापमान से आमजन बेहाल हैं। वहीं मंदिरों में भी भगवान को गर्मी से बचाने के जतन किए गए।

जयपुरJun 12, 2024 / 10:16 am

Supriya Rani

जयपुर. राजधानी में मंगलवार को 43 डिग्री तापमान के कारण भीषण गर्मी से आमजन परेशान रहा। वहीं, मंदिरों में भी भगवान को गर्मी से बचाने के जतन किए गए। इस क्रम में गोविंद देवजी मंदिर सहित अन्य मंदिरों में जलयात्रा उत्सव की झांकी सजाई गई।

गोविंद देवजी मंदिर में महंत अंजन गोस्वामी के सान्निध्य में ठाकुरजी को सफेद सूती धोती धारण कराकर गर्भगृह में सुगंधित जल का फव्वारा चलाया गया। इस दौरान केवड़ो और गुलाब जल की खुशबू से मंदिर परिसर महक उठा। ठाकुरजी को पांच तरह के फलों का भोग लगाया गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने जल यात्रा उत्सव झांकी के दर्शन किए।

मंदिर प्रबंधक मानस गोस्वामी ने बताया कि 16 जून की दोपहर 12.30 से 12.45 बजे तक तथा निर्जला एकादशी पर 18 जून की शाम पांच से सवा पांच बजे तक जल यात्रा उत्सव होगा। इसके बाद 21 और 22 जून को जल विहार झांकी के दर्शन होंगे। गोविंद देवजी मंदिर के अधीनस्थ कनक घाटी स्थित कुंज बिहारी मंदिर में 15 जून की शाम छह बजे से जल विहार उत्सव की झांकी के दर्शन होंगे।

Hindi News/ Jaipur / Thakur Ji : बाहर 43 डिग्री तापमान, गर्भगृह में फव्वारे लगाकर ठाकुरजी को प्रदान की शीतलता

ट्रेंडिंग वीडियो