scriptमौसम अलर्ट: राजस्थान में आगामी 24 घंटे में एक- दाे जगह तेज वर्षा होने की संभावना | Weather Alert Rajasthan, Rajasthan Weather forecast 25 june 2019 | Patrika News

मौसम अलर्ट: राजस्थान में आगामी 24 घंटे में एक- दाे जगह तेज वर्षा होने की संभावना

locationजयपुरPublished: Jun 25, 2019 09:46:19 am

Submitted by:

santosh

Weather Alert Rajasthan – राजधानी में मंगलवार सुबह लोग उठे तो आसमान में बादल छाए हुए थे। शहर में कई जगह हल्की बूंदाबादी भी हुई।

rain

राजस्थान के कई जिलों में बदला मौसम, प्रतापगढ़ में तेज हवा के साथ शुरू हुआ बारिश का दौर

जयपुर। Weather Alert Rajasthan – राजधानी में मंगलवार सुबह लोग उठे तो आसमान में बादल छाए हुए थे। शहर में कई जगह हल्की बूंदाबादी भी हुई। लेकिन बाद में आसमान साफ हो गया और धूप निकल आई।
मौसम विभाग के अनुसार, राज्यभर में आगामी 24 घंटे में कुछ स्थानों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ मेघगर्जन व बिजली चमकने की संभावना है। इसके अलावा प्रदेश के पूर्वी हिस्से में एक दो-स्थानों पर तेज बारिश ( heavy rain in rajasthan ) भी हो सकती है।
Rain in rajasthan
इससे पहले सोमवार को राजधानी जयपुर में दिनभर उमस के बाद शाम को बदरा जमकर बरसे। दिन में तेज गर्मी और उमस के कारण शहरवासी पसीने में तरबतर रहे। शाम होने के साथ ही मौसम में बदलाव आया और काले बादल आसमान में छा गए। इसके बाद करीब पौन घंटे अच्छी बारिश हुई। दिन का तापमान 39.6 डिग्री तापमान पर पारा बना रहा, जबकि बारिश ( monsoon in rajasthan ) के बाद रात के पारे में भारी गिरावट देखने को मिली।
heavy rain in rajasthan
उधर, उदयपुर में एक इंच बारिश दर्ज हुई। श्रीगंगानगर में भी 3.6 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई। इससे पहले गुलाबीनगरी में सुबह से ही गर्मी का असर देखने को मिला। तेज धूप के कारण गर्मी से लोग परेशान नजर आए। वहीं पसीने में भी तरबतर रहे।
दोपहर में भी गर्मी में कोई कमी नजर नहीं आई, लेकिन शाम होते-होते बादलों की आवाजाही होना शुरू हो गई, जो करीब पांच बजे बाद बूंदाबांदी से शुरू होकर जमकर बरसे ( rain in jaipur ) । इससे कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया और वाहनों का जाम लग गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो