script Weather Update : इन जिलों में आज मेघगर्जन संग होगी बारिश, जानें 1-2-3-4 फरवरी को कैसा रहेगा मौसम | Weather Update IMD Weather Prediction Rajasthan these districts today rain thunder Know how Weather on 1-2-3-4 February | Patrika News

Weather Update : इन जिलों में आज मेघगर्जन संग होगी बारिश, जानें 1-2-3-4 फरवरी को कैसा रहेगा मौसम

locationजयपुरPublished: Jan 31, 2024 07:27:02 am

Weather Update : Weather Update : मौसम विभाग का नया Prediction है कि राजस्थान के पांच जिलों में आज बारिश होगी। जानें 1-2-3-4 फरवरी को कैसा रहेगा मौसम?

 

weather_alert_rajasthan_1.jpg
Weather Alert
Weather Update : मौसम लगातार चेंज हो रहा है। राजस्थान के मौसम में भी आज से बड़ा बदलाव है। आज बुधवार 31 जनवरी को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग का अपडेट है कि आज राजस्थान के पांच जिलों में बारिश होगी। नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से आज बुधवार यानि 31 जनवरी को उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनू, अलवर जिलों व आसपास के क्षेत्रों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी। वहीं सूबे के शेष हिस्सों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। जानें 1-2-3-4 फरवरी को कैसा रहेगा मौसम? तो मौसम विभाग के अनुसार, एक फरवरी व 2 फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा। ठंडी हवाएं चलेगी। जिस वजह से राजस्थान के कई इलाकों में ठंड कुछ बढ़ जाएगी।

3-4 फरवरी को मौसम विभाग का Prediction है कि राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय होने की संभावना है। इसके प्रभाव से जोधपुर, बीकानेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम अपडेट जानें जयपुर का कैसा रहेगा मौसम

मौसम विज्ञानियों के अनुसार आज बुधवार 31 जनवरी को जयपुर में बादल छाए रहेंगे। जयपुर के कई इलाकों में छिटपुट बारिश होने की संभावना है। वैसे आने वाले 3 दिन जयपुर में आंशिक बादल छाए रहेंगे। बुधवार सुबह तेज ठंडी हवाओं ने कंपकपी पैदा कर दी है। जयपुर में सुबह 14 डिग्री सेल्सियस तापमान है। वैसे जयपुर का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

Weather Update : बारिश पर मौसम विभाग का अलर्ट, इन 2 दिन होगी बारिश



यह भी पढ़ें

मौसम विभाग का अलर्ट, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, 24 घंटे में इन 5 जिलों में होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो