script400 विद्यार्थी कर रहे गणतंत्र दिवस समारोह के पूर्वाभ्यास में भागीदारी | 400 students participating In rehearsal of Republic Day in pokaran | Patrika News

400 विद्यार्थी कर रहे गणतंत्र दिवस समारोह के पूर्वाभ्यास में भागीदारी

locationजैसलमेरPublished: Jan 20, 2019 06:08:08 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-गणतंत्र दिवस पर उपखण्ड स्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन

jaisalmer

400 विद्यार्थी कर रहे गणतंत्र दिवस समारोह के पूर्वाभ्यास में भागीदारी

जैसलमेर/पोकरण. आगामी गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले उपखण्ड स्तरीय मुख्य समारोह को लेकर सामूहिक व्यायाम व परेड का पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। गत चार दिनों से कस्बे के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राएं पूर्वाभ्यास में जुटे हुए है। गौरतलब है कि आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मैदान में उपखण्ड स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसकी तैयारियों को लेकर गत दिनों उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन कर विभागाधिकारियों व विद्यालयों के संस्थाप्रधानों को उनकी जिम्मेवारी सुपुर्द करते हुए राष्ट्रीय कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश दिए गए।
400 विद्यार्थी ले रहे भाग
स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मैदान में सामूहिक व्यायाम व परेड का पूर्वाभ्यास किया जा रहा है, जिसका समय सुबह 11 बजे रखा गया है। यहां राउमावि, बीलिया, राबाउमावि सहित आधा दर्जन विद्यालयों के करीब 200 छात्र छात्राओं की ओर से शारीरिक शिक्षक शिवशंकर शर्मा, कैलाश दैया की देखरेख में पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। इसके साथ ही इन विद्यालयों के 200 विद्यार्थियों की ओर से परेड का दौलतसिंह राठौड़ की देखरेख में पूर्वाभ्यास किया जा रहा है।
खेलकूद प्रतियोगिता 2019 के दूसरे दिन रोचक मुकाबले

चांधन. नेहरू युवा केन्द की ओर से राजीव गांधी यूथ क्लब चांधन के सहयोग से ग्राम पंचायत मुख्यालय चांधन में आयोजित हो रही ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता 2019 के दूसरे दिन रोचक मुकाबले देखने को मिले। क्लब के अध्यक्ष सखी मोहम्मद ने बताया कि दूसरे दिन कबड्डी ओर वॉलीवाल के रोचक मैच खेले गए । दूसरे दिन के खेल का आगाज भैरुसिंह भाटी ने किया। भाटी ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र जैसलमेर का युवाओं को खेल के माध्यम से रचनात्मक मंच देना एक सराहनीय कदम है । दूसरे दिन नेहरू युवा केन्द्र जैसलमेर से राजेन्द्र पुरोहित ने ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के मैचों का जायजा लिया । पुरोहित ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नही है । दूसरे दिन कबड्डी के पहले मैच में झाबरा ने भोजका को हराया । दूसरा मैच सगर और चापले की ढाणी के बीच खेला गया । तीसरा मैच बंजारा क्लब चांधन ओर शिवाजी क्लब के बीच खेला गया । वॉलीबॉल में महेंद्रा क्लब ओर झाबरा के बीच खेला गया । दूसरा मुकाबला चापले की ढाणी ओर बेलदारों की ढाणी के बीच खेला गया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो