scriptकाटे 41 अवैध कनेक्शन, एक मोटर जब्त, उठे विरोध के स्वर भी | 41 illegal connections were cut, one motor was confiscated, voices of protest were also raised | Patrika News
जैसलमेर

काटे 41 अवैध कनेक्शन, एक मोटर जब्त, उठे विरोध के स्वर भी

ग्रामीण क्षेत्रों में भीषण गर्मी के दौरान पाइपलाइनों पर किए गए अवैध कनेक्शनों को काटकर अंतिम छोर पर जलापूर्ति सुचार की जा रही है, ताकि आमजन को राहत मिल सके।

जैसलमेरJun 07, 2024 / 07:38 pm

Deepak Vyas

pokaran
ग्रामीण क्षेत्रों में भीषण गर्मी के दौरान पाइपलाइनों पर किए गए अवैध कनेक्शनों को काटकर अंतिम छोर पर जलापूर्ति सुचार की जा रही है, ताकि आमजन को राहत मिल सके। इसी के अंतर्गत शुक्रवार को भणियाणा क्षेत्र में 41 अवैध कनेक्शन काटकर एक मोटर जब्त की गई। गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्रों में पाइपलाइनों पर बड़ी संख्या में अवैध कनेक्शन किए गए है। जिसके कारण दूर दराज गांवों व ढाणियों में पानी नहीं पहुंच पाता है और ग्रामीणों को पेयजल संकट से रु-ब-रु होना पड़ता है। इसी को लेकर जलदाय विभाग की ओर से गत एक माह से अवैध कनेक्शन काटने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जलदाय विभाग के सहायक अभियंता भूराराम धणदे ने बताया कि भणियाणा उपखंड क्षेत्र में पाइपलाइनों पर बड़ी संख्या में अवैध कनेक्शन होने के कारण जलापूर्ति बाधित हो रही थी। इसी को लेकर अवैध कनेक्शन काटने के लिए अभियान शुरू किया गया, जो लगातार जारी है। उन्होंने बताया कि प्रशासन व पुलिस के सहयोग से अभियान चलाकर पाइपलाइनों की जांच कर अवैध कनेक्शन काटे जा रहे है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को भणियाणा पंप हाऊस से दूधिया गांव के स्वच्छ जलाशय तक पाइप लाइन की जांच की गई। इस दौरान यहां 41 अवैध कनेक्शन पाए गए। जिन्हें जेसीबी की सहायता से काटा गया। साथ ही एक टांके में मोटर लगाकर पानी चोरी करने और उस पानी को टैंकर भरवाकर बेचने की सूचना मिली। जिस पर मोटर को भी जब्त किया गया।

कार्रवाई के दौरान विरोध

अवैध कनेक्शन काटने के दौरान ग्रामीण विरोध भी कर रहे है। शुक्रवार को एक टांके में अवैध कनेक्शन मिला। चोरी कर टांके में भरे गए पानी को अवैध रूप से बेचने की भी जानकारी मिली। जिस पर जलदाय विभाग की ओर से कनेक्शन काटकर मोटर जब्त करने की कार्रवाई की गई। इस दौरान ग्रामीण ने तिल-मिलाकर जमकर विरोध किया और कनेक्शन नहीं काटने की बात कही, लेकिन विभाग की टीम ने कनेक्शन काटकर मोटर भी जब्त की।

Hindi News/ Jaisalmer / काटे 41 अवैध कनेक्शन, एक मोटर जब्त, उठे विरोध के स्वर भी

ट्रेंडिंग वीडियो