57 ग्रामीणों को दिए गैस कनेक्शन

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत क्षेत्र के राजमथाई गांव में ग्रामीणों को एलपीजी गैस कनेक्शन सिलेण्डर, चूल्हा आदि वितरित किए गए।

By: Deepak Vyas

Published: 30 Dec 2018, 05:50 PM IST

जैसलमेर /फलसूण्ड. प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत क्षेत्र के राजमथाई गांव में ग्रामीणों को एलपीजी गैस कनेक्शन सिलेण्डर, चूल्हा आदि वितरित किए गए। सरपंच मदनसिंह राठौड़ के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह में एचपी गैस प्रबंधक सीमा चौधरी व व्यवस्थापक उदाराम लेघा ने 57 ग्रामीणों को गैस कनेक्शन दिए। सरपंच राठौड़ ने केन्द्र सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए उनका लाभ अर्जित करने का आह्वान किया। इस मौके पर गोरधनसिंह, चनणाराम, मनोहर, महेन्द्रसिंह, कानसिंह, चौखाराम, कासमखां, उम्मेदपुरी सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

पाश्र्वनाथ जनकल्याणक महोत्सव अठम तप के साथ शुरु
जैसलमेर. कुशल भक्ति मंडल बाडमेर जैन ट्रस्ट जैसलमेर के तत्वावधान में उपाध्याय मनोज्ञसागर के शिष्य मुनि महायशसागर व रामचंद्र सुरी समुदाय की साध्वी मंडल के पावन निश्रा में भक्ताम्बर पाठ व दादागुरु इकतीसा के साथ पाश्र्व जन्म कल्याणक व अठमतप महोत्सव के साथ शुरु हुआ। मुनिश्री व साध्वी मंडल ने देव वंदन के साथ सभी अठम तप अराधको को जिन मंदिर में पच्छखान करवाया। इस अवसर पर धानेराव निवासी मिश्रीमल रामलाल एंड पार्टी एवं मंागीलाल जयपुरिया द्वारा शांति स्नात्र महोत्सव व संगीत की स्वर लहरियों और विशिष्ट मंत्रों से विभिन्न प्रकार की प्रस्तुतियां देकर वातावरण को धर्ममेय बनाया। महेन्द्र भाई बापना ने बताया कि सुबह 9:30 बजे कसौटी के पत्थर से निर्मित सहस्त्रफणा चिंतामणी पाश्र्वनाथ भगवान की दूध से पक्षाल व केसर पूजा, पुष्प-पूजा अठमतप के आराधकों की ओर से मुनि ने भाव मंत्रो से आराधकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। बाड़मेर के धर्मनिष्ठ श्रावक कुशल भक्ति मंडल के अध्यक्ष पुखराज लूणिया, बाडमेर जिले के 300 आराधकों के साथ लौद्रवा तीर्थ पहुंचे, वहीं मुम्बई से गीताजंलि बोरीवली से 450 आराधकों के साथ पाश्र्व परिवार लौद्रवा तीर्थ पहुंचे। सभी अराधक तीन दिन अठम तप, जप व भक्ति से अराधना करेंगे। प्रवक्ता महेन्द्र भाई बापना ने बताया कि 31 दिसम्बर को सुबह पाश्र्व जन्म कल्याणक महोत्सव मनाया जाएगा। दोपहर 2 बजे पाश्र्व पंच कल्याणक महापूजा, दोपहर का स्वामी वत्सल जैसलमेर सकल जैन संघ की ओर से होगा और शाम का स्वीमी वत्सल कुशल भक्ति मंडल बाड़मेर वालों की ओर से होगा। आगामी 1 जनवरी को प्रात: स्नात्र पूजा एवं तपस्यो का अभिनंदन व 2 जनवरी को प्रात: भक्ताम्बर स्नात्र पूजा, सभी तपस्वियों का पारणा दादा गुरुदेव की पूजा के साथ समापन होगा। प्रतिदिन रात्रि को सुप्रसिद्ध संगीतकारों की ओर से भक्ति संध्या का प्रोग्राम होगा।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned