scriptरामदेवरा में चरमराई सफाई व्यवस्था,इन जगहों की हालत बेहद खराब | cleanliness system bad in ramdevra | Patrika News

रामदेवरा में चरमराई सफाई व्यवस्था,इन जगहों की हालत बेहद खराब

locationजैसलमेरPublished: Nov 11, 2018 09:41:27 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

गांव में चरमराई सफाई व्यवस्था से आमजन को परेशानी हो रही है। गांव में गत तीन दिनों से सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है।

jaisalmer

रामदेवरा में चरमराई सफाई व्यवस्था,इन जगहों की हालत बेहद खराब

रामदेवरा. गांव में चरमराई सफाई व्यवस्था से आमजन को परेशानी हो रही है। गांव में गत तीन दिनों से सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। मुख्य मार्गों, गलियों व मोहल्लों में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हैं। इन दिनों हर दिन हजारों श्रद्धालु बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनों के लिए रामदेवरा पहुंच रहे है। ऐसे में यहां लगे कचरे के ढेर से श्रद्धालुओं सहित स्थानीय ग्रामीणों व दुकानदारों को परेशानी हो रही है। इसके अलावा आम राहगीरों का सडक़ से आवागमन भी मुश्किल हो रहा है। बावजूद इसके ग्राम पंचायत की ओर से सफाई व्यवस्था सुधारने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन 12 से
जैसलमेर. विधानसभा चुनाव के लिए अधिघोषणा 12 नवंबर को जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ओम कसेरा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग एवं राज्य निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार 7 दिसंबर को होने वाले विधान सभा आम चुनाव-2018 की अधिघोषणा 12 नवंबर को जारी होने के साथ जैसलमेर जिले में विधानसभा क्षेत्र जैसलमेर व पोकरण के लिए संबंधित रिटर्निग अधिकारियों के समक्ष नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उनके मुताबिक चुनाव आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के तहत 19 नवंबर तक नामांकन प्रस्तुत किए जा सकेंगे। इनकी संवीक्षा 20 नवंबर को की जाएगी। उन्होंने बताया कि नामांकन 22 नवंबर तक वापिस लिए जा सकेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी कसेरा ने बताया कि नाम निर्देशन पत्र संबंधित रिटर्निग अधिकारियों के समक्ष निर्धारित दिवसों में प्रात: 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे।
नामांकन में लगाना होगा नवीनतम फोटो
जैसलमेर. विधानसभा आम चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थी को नामांकन खुद का नवीनतम फोटो अनिवार्य रूप से लगाना होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ओम कसेरा ने समस्त रिटर्निंग अधिकारियों को कहा है कि विधानसभा आम चुनाव 2018 के तहत अभ्यर्थी की ओर से नामांकन में नवीनतम फोटो लगाना अनिवार्य हैं। यदि कोई अभ्यर्थी ऐसा नहीं करता हैं तो उसे नोटिस जारी कर नवीनतम फोटो प्राप्त किया जाए तथा नवीनतम फोटो के संबंध में उम्मीदवार या उसके चुनाव अभिकर्ता से अनुलग्न-2 में घोषणा भी प्राप्त की जाए, यदि कोई ऐसा नहीं करता हैं तो भी उसका नोमिनेशन निरस्त नहीं किया जाकर उसे नोटिस जारी कर सूचित करें कि ऐसी स्थिति में उसका फोटो मतपत्र में नहीं आ पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो