scriptअखंड भारत पूजन समारोह, तैयारियों को लेकर उत्साह | Enthusiasm about preparations Of akhand bharat poojan samaroh | Patrika News
जैसलमेर

अखंड भारत पूजन समारोह, तैयारियों को लेकर उत्साह

आगामी 14 अगस्त को पोकरण में आयोजित अखंड भारत माता पूजन की तैयारियां जोर शोर से चल रही है।

जैसलमेरAug 12, 2018 / 07:40 pm

Deepak Vyas

Enthusiasm about preparations Of akhand bharat poojan samaroh

अखंड भारत पूजन समारोह, तैयारियों को लेकर उत्साह

जैसलमेर. आगामी 14 अगस्त को पोकरण में आयोजित अखंड भारत माता पूजन की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। 14 अगस्त को रात्रि में 8 बजे पंचायत समिति सांकड़ा के सामने स्थित मैदान में आयोजित होने वाले अखंड भारत माता पूजन समारोह के अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित होने वाली जनता अखंड भारत का पूजन करेंगी। अखंड भारत माता पूजन समारोह समिति के प्रचार प्रमुख रावलसिंह ने बताया कि संतों के सानिध्य में होने वाले कार्यक्रम को लेकर नगर सहित उपखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बैठकों का आयोजन कर राष्ट्रभक्त जनता को अधिक से अधिक संख्या में पूजन समारोह में उपस्थित होने की अपील की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके लिए पोकरण नगर की मंगलपुरा बस्ती, कोरिया वास, सूरज पोल बस्ती, भवानीपुरा, शिवपुरा बस्ती, भवानीपोल, रामदेव कॉलोनी, स्टेशन रोड एवं कैलाश टेकरी क्षेत्र में बैठकों का आयोजन करके लोगों को कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए प्रेरित किया गया। प्रचार प्रमुख ने बताया कि ठीक इसी प्रकार पोकरण उपखंड के ग्राम लोहारकी, मोरानी, डिडानिया, पुरोहितसर, लाठी, ओढ़निया, महेशो की ढाणी, चांदनी, उजला रामदेवरा, बड़ली, ओला, सनावड़ा, चौक, साकड़ा, लोहारकी, छायण एवं बरड़ाना आदि गांवों में ग्रामीणों की बैठकों का आयोजन किया गया।
अखण्ड भारत माता पूजन को लेकर किया जनसंपर्क
पोकरण. आगामी 14 अगस्त को कस्बे में आयोजित होने वाले अखण्ड भारत माता पूजन कार्यक्रम को लेकर तैयारियां चल रही है। जिसको लेकर कार्यकर्ताओं की ओर से जनसंपर्क किया जा रहा है। समारोह समिति के प्रचार प्रमुख रावलसिंह केलावा ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने कस्बे के मंगलपुरा, कोरियाबास, सूरजप्रोल, भवानीपुरा, शिवपुरा, भवानीप्रोल, रामदेव कॉलोनी, स्टेशन रोड, कैलाश टैकरी तथा क्षेत्र के लोहारकी, मोराणी, डिडाणिया, पुरोहितसर, लाठी, ओढाणिया, महेशों की ढाणी, चांदनी, ऊजला, रामदेवरा, बड़ली, ओला, सनावड़ा, चौक, सांकड़ा, छायण, बरड़ाना आदि गांवों में जनसंपर्क कर अखण्ड भारत माता पूजन कार्यक्रम में भाग लेने का न्यौता दिया। गौरतलब है कि प्रतिवर्ष की भांति स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पूर्व भारत माता का विभाजन हुआ था। इसी दिवस को अखण्ड भारत माता पूजन के रूप में मनाया जाता है। इसी को लेकर 14 अगस्त की रात्रि में पंचायत समिति सांकड़ा कार्यालय के बाहर स्थित मैदान में अखण्ड भारत के नक्शे के स्वरूप का निर्माण कर उसका पूजन किया जाएगा। इस अवसर पर कई संत महात्मा उपस्थित रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो