विमान यात्रियों के लिए राहत की खबर

विमान यात्रियों के लिए राहत की खबर

Jyoti Patel | Publish: Sep, 03 2018 12:29:46 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जैसलमेर. हवाई जहाज के जरिए देश के विभिन्न शहरों से जैसलमेर पहुंचने वाले लोगों को लिए अब एयरपोर्ट से अपने गंतव्य तक जाने में सुविधा रहेगी। यहां विमान सेवा शुरू हुए करीब एक साल हो चुका है, लेकिन फिर भी जैसलमेर से एयरपोर्ट तक की सड़क का बुरा हाल है। जिससे पिछले लंबे अर्से से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में राज्य के सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान के जैसलमेर दौरे से इस समस्या का निदान होना तय हो गया है। जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी की मांग पर मंत्री ने त्वरित कार्रवाई करते हुए खुहड़ी मार्ग से एयरपोर्ट तक की सड़क का कायाकल्प करवाने के लिए विभागीय उच्चाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए।

जानकारी के अनुसार युनूस खान के जैसलमेर दौरे के दौरान रविवार को विधायक सहित अन्य भाजपा नेता उनसे बातचीत कर रहे थे। विधायक ने मंत्री को बताया कि जैसलमेर एयरपोर्ट तक का मार्ग बहुत टूटा-फूटा हुआ है जिससे विमान यात्रियों को बेजा परेाानियों का सामना करना पड़ता है। इससे जैसलमेर की छवि पर भी विपरीत असर पड़ रहा है। मंत्री ने इस मामले को गंभीरता से लिया और तुरंत मुख्य अभियंता को फोन पर निर्देश दिए। जिसके बाद मुख्य अभियंता ने जैसलमेर अधीक्षक अभियंता सुनील कालानी को फोन पर एयरपोर्ट तक के लिए सड़क मार्ग का नवीनीकरण करवाने के लिए टेंडर प्रक्रियाशुरू करने के निर्देश दिए। मुख्य अभियंता ने इसके लिए सवा करोड़ रुपए की राशि भी स्वीकृत कर दी।

कालानी ने बताया कि आने वाले एक-दो रोज में ही उक्त सड़क के सुधारात्मक कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया अमल में आ जाएगी। पर्यटन सीजन से पहले काम पूरा गौरतलब है कि जैसलमेर एयरपोर्ट खुहड़ी मार्ग पर आया हुआ है। यूनियन चैराहा से एयरपोर्ट मार्ग एकल है। इस मार्ग का विस्तारीकरण और नवनिर्माण भारत माला प्रोजेक्ट के तहत होगा। लिहाजा खुहड़ी मार्ग से मोड़ मुड़कर एयरपोर्ट तक जाने वाले साढ़े पांच किलोमीटर सड़क का सुधार कार्य अब सार्वजनिक निर्माण विभाग करवाएगा। यह मार्ग करीब पांच साल पहले बनाया गया था। इसे आगामी एक माह में पर्यटन सीजन के चरम पर पहुंचने से पूर्व पूरा करवा दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार साढ़े पांच किलोमीटर मार्ग को संवारा जाना है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned