आईजी ने किया पौधरोपण अभियान का आगाज

Deepak Vyas

Publish: Jul, 13 2018 06:26:17 PM (IST)

Jaisalmer, Rajasthan, India
आईजी ने किया पौधरोपण अभियान का आगाज

सीमा सुरक्षा बल ५७ वी बटालियन की ओर से गुरुवार को बीएसएफ के राजस्थान सीमांत जोधपुर के महानिरीक्षक अनिल पालीवाल के आतिथ्य में बटालियन परिसर, पोकरण रामदेवरा व राष्ट्रीय राज्य मार्ग संख्या ११ के किनारे सघन पौधरोपण कार्यक्रम का अगाज किया।

पोकरण. सीमा सुरक्षा बल ५७ वी बटालियन की ओर से गुरुवार को बीएसएफ के राजस्थान सीमांत जोधपुर के महानिरीक्षक अनिल पालीवाल के आतिथ्य में बटालियन परिसर, पोकरण रामदेवरा व राष्ट्रीय राज्य मार्ग संख्या ११ के किनारे सघन पौधरोपण कार्यक्रम का अगाज किया।

पौधरोपण कार्यक्रम के अवसर महानिरीक्षक पालीवाल ने बल के अधिकारियों व जवानों से जीवन में पेड़ों के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि वृक्ष न केवल धरती का शृंगार है, बल्कि छाया, फल व प्राणवायु देते है। बटालियन के समादेष्टा एसके मिश्रा ने बताया कि महानिरीक्षक पालीवाल की ओर से बटालियन परिसर मे पीपल का पौधा लगाकर पौध रोपण का आगाज किया गया।

उन्होंने बताया कि पोकरण रामदेवरा मार्ग पर मेले के दोरान पदयात्रियों की सुविधा के लिए सडक़ के दोनों तरफ नीम, शीशम, पीपल आदि के छायादार पौधे लगाए जाएंगे। इसी प्रकार बटालियन परिसर के दूसरी तरफ राष्ट्रीय राज मार्ग के किनारे व बटालियन परिसर में ३५० छायादार व फलदार पौधे लगाए जाएंगे।

इसी प्रकार सीमावर्ती चौकियो पर भी ५०० सोै पोैधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर द्वितीय कमान अधिकारी पीपीएस नेगी, वेदप्रकाश, सहायक समादेष्टा अजय यादव, शेरसिंह सहित बड़ी संख्या मे बटालियन के अधिकारी व जवान उपस्थित थे।
फोटो केप्शन- बीएसएफ परिसर मे पौधरोपण करते आईजी पालीवाल व अधिकारी

राजमथाई मे पुलिस चौकी शुरू
पोकरण. फलसूंड क्षेत्र के राजमथाई गांव मे गुरुवार को अस्थायी पुलिस चौकी का शुंभारभ किया गया। पुलिस चौकी का आगाज ग्राम पंचायत के एक भवन मे सरपच मदनसिंह राठौड़ ने किया। चौकी में एक मुख्य आरक्षक व चार कांस्टेबल लगाए गए है।

सरपंच राठौड़ ने बताया कि राजमथाई गांव मे एक हजार से अधिक नलकूप होने,यहां दो बैक शाखाएं, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व अन्य सरकारी कार्यालय होने तथा पुलिस थाना फंलसूड से करीब ३० किलोमीटर की दूरी होने व आएं दिन छोटे मोटे अपराध की घटनाएं होने के कारण लंबे समय कसे यहां पुलिस चौकी की मांग चल रही थी। जिला पुलिस अधीक्ष्क के निर्देशानुसार गुरूवार को अस्थाई पुलिस चौकी शुरू की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned