scriptमेरा वोट मेरा संकल्प – ‘महिलाओं को मिले अधिकार, सपने हो उनके साकार’ | mera vote mera sankalp- women get rights and Realized their dreams | Patrika News

मेरा वोट मेरा संकल्प – ‘महिलाओं को मिले अधिकार, सपने हो उनके साकार’

locationजैसलमेरPublished: Nov 11, 2018 09:07:40 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

सरहदी जैसलमेर जिले के युवा वर्ग आधारभूत सुविधाओं के साथ अधिकारों को लेकर भी जागरुक है। जिले की बेटियों का मानना है कि महिलाओं को उनके अधिकार मिले और उनके सपने साकार हो, इसके लिए प्रयास करने वाला ही जनप्रतिनिधि होना चाहिए।

jaisalmer

मेरा वोट मेरा संकल्प – ‘महिलाओं को मिले अधिकार, सपने हो उनके साकार’

जैसलमेर.सरहदी जैसलमेर जिले के युवा वर्ग आधारभूत सुविधाओं के साथ अधिकारों को लेकर भी जागरुक है। जिले की बेटियों का मानना है कि महिलाओं को उनके अधिकार मिले और उनके सपने साकार हो, इसके लिए प्रयास करने वाला ही जनप्रतिनिधि होना चाहिए।
आकांक्षा अग्रवाल (21 )
अपराध प्रवृत्ति के लोगों को रखे दूर
पुरुषों के साथ साथ महिलाओं को भी पूरा अधिकार मिलना चाहिए, इसके अलावा अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को राजनीति से दूर करने के लिए पहल होनी चाहिए। ग्रामीण अंचलों का समग्र विकास किए जाने की जरूरत है।
रेखा चौहान (19)
बालिका शिक्षा को दी जाए प्राथमिकता
जैसलमेर जिला सीमांत जिला होने से शिक्षा के दृष्टि से पिछड़ा जिला है। बालिका शिक्षा को प्राथमिकता व बढ़ावा देने वाले को ही में अपना वोट दूंगी। इसके अलावा साफ छवि व ईमानदार उमीदवार को वोट देना मेरी प्राथमिकता रहेगी।
ममता विश्नोई खेतोलाई (20)
लोकतांत्रिक प्रकिया में सभी को हिस्सा लेना चाहिए। क्षेत्र के सम्रग विकास और बालिका शिक्षा पर ज्यादा ध्यान दिए जाने की जरूरत है। पढ़ी लिखी बालिका ही समाज के विकास में भागीदार बन सकेगी।
अनिता पुरोहित
मैं उस उम्मीदवार को वोट देना पसंद करुंगी, जो स्वच्छ छवि का हो और महिलाओं के विकास के लिए आगे आए। जैसलमेर जिले में बालिका विकास को पूरा योगदान दें।

अंजली शर्मा (22)
स्वच्छ छवि का हो नेता, निष्पक्षता से करे कार्य
स्वच्छ छवि का व्यक्ति ही राजनीति की दिशा व दशा सुधार सकता है। ईमानदारी तो किसी भी नेता में अनिवार्य गुण होना ही चाहिए। विकास की सोच व निष्पक्ष भावना से कार्य करने वाला ही जनप्रतिनिधि होना चाहिए।
शिवानी शर्मा (20)
विकास की सोच के साथ बढ़े आगे
वर्तमान परिदृश्य की राजनीति से हटकर इस सीमांत क्षेत्र में आदर्श प्रतिनिधित्व प्राप्त हो सके, ऐसा प्रयास करने की जरूरत है। सभी वर्गों के साथ-साथ समग्र विकास स्थापित होना चाहिए। गांव की समश्या का त्वरित समाधान हो।
शालिनी (22)
चहुंमुखी विकास करवा सके
बालिकाओ को हर क्षेत्र मे स्थान मिले और अपने इलाके का चहुंमुखी विकास करवा सके। जनता के दुख: दर्द में वह साथ रहे, ऐसा जन प्रतिनिधि होना चाहिए। विकास के साथ सार्थक दिशा में आगे बढऩे का जज्बा भी हो।
पूजा शर्मा (22)

राजनीति में आने का उद्देश्य, जिसका केवल सेवा ही हो, वही व्यक्ति लोकतांत्रित तरीके से चुने जाने का अधिकारी है। सभी को साथ लेकर विकास की भावना से आगे बढ़े, वहीं जन नेता होना चाहिए। ऐसे व्यक्ति को ही वोट देना चाहिए।
पूजा गिरिराज वासू (23)
ग्रामीण क्षेत्र में उच्च व व्यावसायिक शिक्षा को मिले प्रोत्साहन
ग्रामीण क्षेत्रों में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना अति आवश्यक है, वहीं उच्च शिक्षा व व्यावसायिक शिक्षा का हमेशा अभाव रहा है। युवाओं को मौका देकर इस क्षेत्र में विकास किया जा सकता है। मेरा वोट ऐसे उम्मीदवार को मिलेगा जो ग्रामीण क्षेत्रों में उच्च शिक्षा व व्यावसायिक शिक्षा के नए आयाम स्थापित करेगा।
अनिता गेंवा (21)
जिसकी सोच होगी सकारात्मक, वही होगा नेता
सजैसलमेर जिला बालिका शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है। बालिका शिक्षा व महिला सुरक्षा के प्रति सकारात्मक सोच रखने वाले प्रत्याशी को ही मेरा मत मिलेगा। देश की आधी आबादी को भी उनके अधिकार दिए जाने की जरूरत है।
मंजू पंवार (22)
महिलाओं को राजनीति में मिले महत्व
राजनीति में महिलाओ की भागीदारी ज्यादा से ज्यादा होनी चाहिए। जनहित के कार्यों को ज्यादा महत्व मिलना चाहिए। महिलाओं को केवल घरेलू कार्य तक सीमित नहीं रखना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो