scriptनहरी क्षेत्र की समस्याओं का प्राथमिकता से होगा निस्तारण : मंत्री | Problems of canal sector will be solved on priority: Minister | Patrika News

नहरी क्षेत्र की समस्याओं का प्राथमिकता से होगा निस्तारण : मंत्री

locationजैसलमेरPublished: Jul 05, 2021 05:05:15 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– वैक्सीनेशन के लिए किया जनजागरण, नहरी क्षेत्र में सुनी समस्याएं

नहरी क्षेत्र की समस्याओं का प्राथमिकता से होगा निस्तारण : मंत्री

नहरी क्षेत्र की समस्याओं का प्राथमिकता से होगा निस्तारण : मंत्री

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि नहरी क्षेत्र के किसानों की प्रत्येक समस्या का निस्तारण करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि विशेष रूप से किसानों को सिंचाई का पानी नियमित रूप से मिले, इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। उन्होंने रविवार को नहरी क्षेत्र के बाहला, शास्त्रीनगर, जवाहरनगर, शेखासर, सदराऊ सहित अन्य नहरी क्षेत्र के गांवों, चकों का दौरा किया। उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात कर कोविड गाइडलाइन की पालना करते हुए उनकी बैठकें ली। इस मौके पर उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से किसान, गरीब, महिला, छात्र, मजदूर प्रत्येक वर्ग के हित के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी नहरी क्षेत्र के किसानों को पर्याप्त मात्रा में सिंचाई का पानी देने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। साथ ही नहरी क्षेत्र की प्रत्येक समस्या को लेकर अधिकारियों को निर्देश देते हुए उनसे फीडबैक भी लिया जा रहा है तथा तय समय सीमा में समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देश दिए जा रहे है।
कोरोना से रहे सावधान, लगवाएं वैक्सीनेशन
दौरे के दौरान मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि अभी तक कोरोना महामारी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। उन्होंने आमजन को सावचेत रहने, गाइडलाइन की पालना करने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, सैनेटाइजर का उपयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में लोगों को सावचेत रहने के साथ वैक्सीनेशन करवाना आवश्यक है। उन्होंने 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों से आवश्यक रूप से वैक्सीन लगवाने की बात कही।
सुनी परिवेदनाएं, किया निर्देशित
मंत्री शाले मोहम्मद ने दौरे के दौरान नहरी क्षेत्र के किसानों, ग्रामीणों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। ग्रामीणों व किसानों ने पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क, रोजगार, नहरी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो