scriptजमींदोज हो रहा खेल मैदान | Sports ground on the verge of being landowning in ramdevra | Patrika News

जमींदोज हो रहा खेल मैदान

locationजैसलमेरPublished: Apr 18, 2019 06:04:29 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

रामदेवरा. क्षेत्र के दिधु गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का खेल मैदान देखरेख के अभाव में जमींदोज होने के कगार पर पहुंच गया है।

jaisalmer

जमींदोज हो रहा खेल मैदान

जैसलमेर/रामदेवरा. क्षेत्र के दिधु गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का खेल मैदान देखरेख के अभाव में जमींदोज होने के कगार पर पहुंच गया है। गौरतलब है कि विद्यालय में वर्षों पूर्व खेल मैदान के लिए भूमि आरक्षित कर इसके चारों तरफ चारदीवारी का निर्माण करवाया गया था। यहां बनाई गई चारदीवारी के दोनों तरफ रेत के टीले जमा हो जाने के कारण चारदीवारी पूरी तरह से जमींदोज हो गई है। मैदान में रेत जमा होने के कारण खिलाडिय़ों को यहां खेलने में खासी परेशानी होती है। बावजूद इसके शिक्षा विभाग की ओर से खेल मैदान की सुध लेकर इसे खिलाडिय़ों के लिए नए सिरे से तैयार करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को उचित प्लेटफार्म नहीं मिल पा रहा है।
फसलों को निकालने में जुटे किसान, बसों में भरकर पहुंच रहे श्रमिक
मोहनगढ़. नहरी क्षेत्र में खेतों में फसलें पक कर तैयार है। किसान फसलों को निकालने में भी जुट गए है, लेकिन बार-बार मौसम में आ रहे बदलाव ने किसानों को चिंता में डाल दिया है। आंधी, बारिश व ओलावृष्टि ने किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचाया है। आसमान में बादलों को मंडराते देख किसान रात दिन एक कर फसलों की कटाई करने में जुट गए है। फसल-कटाई के लिए बाहर से बड़ी संख्या में श्रमिक मोहनगढ़ पहुंच रहे है। नहरी क्षेत्र में इन दिनों फसलों की कटाई जोरों पर चल रही है। नहरी क्षेत्र में चलने वाली बसों में भी भीड़ देखने को मिल रही है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो