रास्ता रोक कर दिया अतिक्रमण,ग्रामीण परेशान

रास्ता रोक कर दिया अतिक्रमण,ग्रामीण परेशान

Deepak Vyas | Updated: 27 May 2019, 11:36:21 AM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

रामगढ़. कस्बे के आनंदपुरा में ग्रामीणों न निजी हित साधने के लिए कई दशकों पूर्व बने आम रास्तों पर अतिक्रमण कर आवाजाही बंद कर दी। ऐसे में मोहल्लेवासियों के साथ ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जैसलमेर/रामगढ़. कस्बे के आनंदपुरा में ग्रामीणों न निजी हित साधने के लिए कई दशकों पूर्व बने आम रास्तों पर अतिक्रमण कर आवाजाही बंद कर दी। ऐसे में मोहल्लेवासियों के साथ ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण सुरेश, सुरतारम आदि ने बताया कि राघवा रोड से आनंदपुरा तक जाने वाले आम रास्ता राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज है, लेकिन उस पर अतिक्रमण कर उसे बंद कर दिया है। इसके समीप उन्होंने भूखण्ड बेचकर लाखों में बेचकर अपने वारे न्यारे कर दिए। ग्रामीणों ने बताया कि आज से तीस वर्ष पूर्व एक मकान इस कॉलोनी में बनाया गया, उस समय आम रास्ता सीधा उसके घर तक जाता था, धीरे-धीरे कई मकान बनने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। मोहल्ले के बाशिंदों ने रात्रि चौपालों में जिला प्रशासन को कई बार लिखित व मौखिक रूप से इस समस्या के बारे में अवगत कराया है, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

वर्षों पुराना रास्ता रोका, ग्रामीण परेशान
नाचना. गांव के एक मोहल्ले मेें रविवार को ईंटें लगाकर आम रास्ता बंद कर दिए जाने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। जबकि रास्ता बंद करने वालों का कहना है कि इस मार्ग के ठीक पास स्थित एक आस्था केन्द्र में गंदे पानी के प्रवेश को रोकने के लिए ईंटों की छोटी दीवार बनाई गई है। गौरतलब है कि गांव के वार्ड संख्या आठ में सोनी पाड़ा से एक आम रास्ता, जो आगे कुम्हार मोहल्ले एवं गौरव पथ से जाकर मिलता है। इस रास्ते पर रविवार को कुछ लोगों की ओर से ईंटें लगाकर उसे बंद कर दिए जाने की जानकारी मिली। रास्ता बंद हो जाने से यहां से आमजन को आवागमन में परेशानी हो रही है। जिसको लेकर ग्रामीण व आसपास क्षेत्र के मोहल्लेवासियों ने विरोध जताया। दूसरी तरफ ईंटें लगाकर रास्ता बंद करने वाले मेघराजसिंह राहड़ वगैरह ने बताया कि इस रास्ते के पास में सिद्धपूंजराजसिंह का आस्था केन्द्र स्थित है तथा सभी वर्गों के लोग यहां दर्शनों के लिए आते है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned