scriptविद्यार्थियों ने किया सामाजिक विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन | Students Performed Social Science Exhibition Overview | Patrika News

विद्यार्थियों ने किया सामाजिक विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन

locationजैसलमेरPublished: Jul 12, 2018 01:01:19 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

शहर में बुधवार को केन्द्रीय विद्यालय वायु सेना स्थल, जैसलमेर के पावन प्रांगण में सामजिक विज्ञान प्रदर्शनी का आगाज किया।

jaisalmer news

jaisalmer news

जैसलमेर. शहर में बुधवार को केन्द्रीय विद्यालय वायु सेना स्थल, जैसलमेर के पावन प्रांगण में सामजिक विज्ञान प्रदर्शनी का आगाज किया।
विद्यालय की प्राचार्या समरीन कादरी की ओर से मुख्य अतिथि व प्राचार्या उमा त्यागी, विशिष्ट अतिथि शिक्षाविद नंदकिशोर शर्मा सहित सामाजिक विज्ञान के शिक्षक नरपत सिंह चौहन एवं सुरेश कुमार आदि का स्वागत किया गया। सामाजिक विज्ञान प्रदर्शनी में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने पश्चिम बंगाल की कला, संस्कृति, खान-पान, शिक्षा एवं विज्ञान पर विभिन्न प्रकार के मॉडलो एवं प्रोजेक्टर्स के जरिए अपनी सृजन क्षमता को प्रदर्शनी में प्रस्तुत किया। उन्होंने प्रोजेक्टर्स में स्वच्छता, नारी की महता, सशक्तिकरण को शामिल किया। उत्कृष्ट मॉडल्स और प्रोजेक्टर्स का चयन कर विद्यालय का एक दल संकुल स्तर पर भी विद्यालय का प्रतिनिधित्व करेगा। विद्यालय में ‘सरकारी विद्यालयों की सहभागिता कार्यक्रम’ के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय किशनघाट जैसलमेर के छात्र-छात्रओं ने शिक्षक गिरीश वासु एवं किशनदान के नेतृत्व में विद्यालय का भ्रमण किया। वरिष्ठ शिक्षक केशव खंडेलवाल ने सभी का आभार जताया।
आवेदन पुन: शुरू
पोकरण. स्थानीय राजकीय महाविद्यालय व राजकीय कन्या महाविद्यालय में रिक्त सीटों पर पुन: आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है।
प्राचार्य डॉ.एनके व्यास ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय में बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए रिक्त सीटों पर आवेदन आमंत्रित किए गए है। इसी प्रकार कन्या महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष में रिक्त सीटों पर आवेदन आमंत्रित किए गए है।उन्होंने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी 16 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे।
संगठित होकर कार्य करने की दी सीख
जैसलमेर. भारतीय जनता पार्टी जैसलमेर के एससी मोर्चा के कार्यकर्ताओं को भाजपा कार्यालय मे सम्बोधित करते हुए जिला प्रभारी मोहनलाल कुवाडिय़ा ने संगठित होकर कार्य करने की सीख दी है। उन्होंने कहा कि मोर्चे के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को अपने बूथ को मेरा बूथ कमल का बूथ लक्ष्य केन्द्रित कर संगठन कार्य करने की जरूरत है। एससी मोर्चा के जिला महामंत्री भीमाराम सोडाकोर ने बताया कि जिला प्रभारी कुवाडिय़ा ने बूथ विस्तारक द्वारा बूथ पर मतदाताओं व आमजन से सम्पर्क कर संगठनात्मक सामाजिक व सरकारी योजनाओं की जानकारी दी और नव मतदाताओं को मताधिकार के उपयोग एवं अधिकार के बारे में अवगत कराया। इस अवसर पर उपसभापति रमेश जीनगर, जिला महामंत्री चंद्रप्रकाश शारदा, बनाराम सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो