रेल की चपेट में आने से घायल पड़ा था ऊंट, उपचार कर भिजवाया गौशाला

रेल की चपेट में आने से घायल पड़ा था ऊंट, उपचार कर भिजवाया गौशाला

Deepak Vyas | Publish: Sep, 03 2018 05:37:46 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

लाठी गांव से धोलिया के बीच रेलवे ट्रेक के पास गत पांच दिनों से बीमार पड़े ऊंट का उपचार कर भादरिया गौशाला भिजवाया गया।

जैसलमेर. लाठी गांव से धोलिया के बीच रेलवे ट्रेक के पास गत पांच दिनों से बीमार पड़े ऊंट का उपचार कर भादरिया गौशाला भिजवाया गया। गौरतलब है कि गत पांच दिन पूर्व रेल की चपेट में आने से रेगिस्तान का जहाज ऊंट घायल हो गया, जो उपचार के अभाव में मौके पर ही पड़ा था। इसी को लेकर राजस्थान पत्रिका के शुक्रवार के अंक में रेल की चपेट में आया ऊंट, नहीं मिल रहा उपचार शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया। जिस पर हरकत में आए पशुपालन विभाग ने शनिवार की शाम पशु चिकित्साधिकारी डॉ.कृष्णकुमार मीणा को पशु चिकित्सा टीम के साथ मौके पर भिजवाया। चिकित्सकों ने ऊंट का उपचार किया। भादरिया गौशाला के घनश्याम पालीवाल, वन्यजीवप्रेमी राधेश्याम पेमाणी, राकेश पेमाणी, जितेन्द्र मीणा ने ऊंट को गौशाला पहुंचाया।

समस्याओं के निराकरण को लेकर सौंपा ज्ञापन
पोकरण. पार्षद लालसिंह पंवार ने नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को एक ज्ञापन सुपुर्द कर कस्बे की विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग की। पार्षद पंवार ने गांधी चौक से फलसूण्ड तिराहे तक सीवरेज लाइन लगाने, फलसूण्ड तिराहे से जैसलमेर रोड तक क्षतिग्रस्त डिवाइडरों की मरम्मत करवाने, वार्ड संख्या नौ व 18 में क्षतिग्रस्त सडक़ों व नाले नालियों की मरम्मत करवाने, राउमावि मैदान में स्थित मिनी स्टेडियम में विकास कार्य करवाने, कस्बे के भीड़ भाड़ भरे क्षेत्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, रामदेवसर तालाब जाने वाले मार्ग पर डामरीकरण करवाने, विभिन्न कॉलोनियों की लौटरी जल्द खोलने की मांग की। उन्होंने बताया कि यदि इन समस्याओं का शीघ्र निराकरण नहीं किया गया, तो उनकी ओर से धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

किया जनसंपर्क
नोख. जैसलमेर में मंगलवार को आयोजित होने वाले कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के सम्मेलन को लेकर कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में जनसंपर्क किया। कार्यकर्ताओं ने बताया कि मंगलवार को ओबीसी प्रकोष्ठ का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। उन्होंने अधिकाधिक संख्या में लोगों से इस सम्मेलन में भाग लेने का आग्रह किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned