scriptनाकाबंदी तोड़ भागे तस्कर, पुलिस को पीछे आते देखा तो शुरू कर दी फायरिंग.. | Blockade breaks smuggler Absconding | Patrika News

नाकाबंदी तोड़ भागे तस्कर, पुलिस को पीछे आते देखा तो शुरू कर दी फायरिंग..

locationजालोरPublished: Feb 02, 2019 08:35:32 pm

Submitted by:

abdul bari

घटनाक्रम में तस्करों की गाड़ी के टायर फट गए और उसके बाद वे फरार हो गए।

नाकाबंदी तोड़ भागे तस्कर

नाकाबंदी तोड़ भागे तस्कर, पुलिस को पीछे आते देखा तो शुरू कर दी फायरिंग..

जालोर/आहोर.
डोडा पोस्त तस्करी की मुखबिर से मिली सूचना पर आहोर पुलिस द्वारा की गई नाकेबंदी पर तस्कर भारी पड़े और वे अंधेरे का फायदा उठाकर मौके पर गाड़ी छोड़ फरार हो गए। इससे पूर्व पुलिस की ओर से तस्करी की सूचना पर आहोर के जोधपुर तिराहे पर नाकेबंदी की गई।
इस दौरान शनिवार अल सवेरे एक लोडिंग कार तखतगढ़ से आती दिखाई दी। जिसे रुकने का इशारा किया, लेकिन कार चालक नाकाबंदी तोड़कर गाड़ी भैंसवाड़ा में महादेव मंदिर की तरफ ले गए। इस दौरान पुलिस ने भी पीछा किया, लेकिन तस्करों ने घटनाक्रम में फायरिंग की। पुलिस ने भी इस दौरान जवाबी फायरिंग की, लेकिन इस घटनाक्रम को कुछ देर तक पुलिस को अपने पैर पीछे खींचने पड़े और इस मौके का फायदा उठाकर तस्कर मौके से फरार हो गए।
पुलिस के अनुसार तस्करों की संख्या दो थी। गाड़ी की तलाशी लेने पर उसमें बोरों में भरा डोडा पोस्त मिला। पुलिस द्वारा वजन करवाने पर 48 बोरों में 7 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद हुआ।

निर्देश पर हुई थी नाकाबंदी
पुलिस अधिकारियों के निर्देशानुसार अल सवेरे करीब साढ़े पांच बजे कस्बे में जोधपुर तिराहे पर नाकाबंदी की गई थी। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक केशरसिंह शेखावत, पुलिस उप अधीक्षक अमरसिंह चंपावत समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस डोडा पोस्त तस्करों की तलाश में जुटी हुई है।
लगातार पकड़ में आ रहे डोडा तस्करी के मामले
पुलिस द्वारा वर्तमान में की गई कार्रवाई में डोडा तस्करी के प्रकरण अधिक है। सांचौर पुलिस ने 14 जनवरी को 50 क्विंटल 57 किलो डोडा बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। 20 जनवरी को सांचौर में दांता सरहद में 68 किलो, इसी तरह 22 जनवरी को करड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मीरपुर में पुलिस ने 3 क्विंटल गुंदाऊ सरपंच के चाचा के कमरे से बरामद किया था।

इंजन और चेसिस नंबर में राज
घटनाक्रम में तस्करों की गाड़ी के टायर भी फट गए और उसके बाद वे फरार हुए। सवेरे क्रेन की सहायता से पुलिस गाड़ी को थाने ले आई और उसके मालिक तक पहुंचने की कवायद शुरू की, लेकिन तस्कर शातिर थे। पुलिस के अनुसार गाड़ी पर इंजन और चैसिंस नंबर नहीं दिख रहे थे। ऐसे में संभावना यह भी है कि तस्कर किसी चोरी की गाड़ी का उपयोग तस्करी में कर रहे हों। पुलिस ने तस्करों की पहचान के लिए विभिन्न थाना क्षेत्र को इत्तला दी है। ताकि गाड़ी और उसके मालिक की पहचान हो सके।
इनका कहना है..
गाड़ी के मालिक की पहचान नहीं हो पाई है। इसकी जांच चल रही है और इसकी इत्तला भी विभिन्न स्तर पर भेजी जा चुकी है। तस्करों की धरपकड़ के प्रयास भी जारी है।
– अमरसिंह चंपावत, पुलिस उप अधीक्षक, जालोर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो