scriptफंदे पर झूली महिला कांस्टेबल को लेकर उठने लगी ऐसी मांग, बिश्नोई समाज बोला नहीं मिला इंसाफ तो उठाएंगे ऐसा कदम.. | Constable Geeta Bishnoi Suicide Note Viral, Justice on Social Media | Patrika News

फंदे पर झूली महिला कांस्टेबल को लेकर उठने लगी ऐसी मांग, बिश्नोई समाज बोला नहीं मिला इंसाफ तो उठाएंगे ऐसा कदम..

locationजालोरPublished: Mar 23, 2019 04:59:08 pm

Submitted by:

rohit sharma

फंदे पर झूली महिला कांस्टेबल को लेकर उठने लगी ऐसी मांग, बिश्नोई समाज बोला नहीं मिला इंसाफ तो उठाएंगे ऐसा कदम..

Constable Geeta Bishnoi Suicide Note Viral, Justice on Social Media

Constable Geeta Bishnoi Suicide Note Viral, Justice on Social Media

जालोर/सांचोर।

राजस्थान के जालोर जिले के सांचोर पुलिस थाना में तैनात महिला कांस्टेबल गीता बिश्नोई की आत्महत्या के बाद जहां सोशल मीडिया पर प्रशासन को लेकर रोष है वहीं अब बिश्नोई समाज भी गीता के लिए इंसाफ मांग रहा है।
सोशल मीडिया पर कांस्टेबल गीता बिश्नोई के सुसाइड नोट वायरल होने के बाद राजस्थान पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बता दें कि सांचौर पुलिस थाने में तैनात महिला कांस्टेबल गीता बिश्नोई ने गुरुवार रात पुलिस क्वार्टर में पंखे से लटककर जान दे दी। मृतका गीता के मोबाइल फ़ोन से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें सांचौर थाना प्रभारी पुष्पेंद्र वर्मा व साथी महिला कांस्टेबल केलम बिश्नोई पर मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है।
जहां गीता के परिजन मामले में आरोपियों को तुरंत निलम्बित करने व मामले में कार्रवाई नहीं होने तक पोस्टमार्टम नहीं कराने की मांग पर अड़ गए वहीं मामला सोशल मीडिया पर भी काफी फ़ैल गया है और हर तरफ गीता को इंसाफ दिलाने की बात हो रही है। सोशल मीडिया पर #Justice_for_Geeta_Bishnoi टैग जमकर वायरल हो रहा है। साथ ही टैग के साथ लोग कमेंट कर गीता को दिलाने की मांग कर रहे हैं।
वहीं विश्नोई टाइगर फॉर्स के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल भवाद का कहना है कि गीता बिश्नोई के मिले सुसाइड नोट के अनुसार जो भी आरोपी हैं उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए। साथ ही उच्च अधिकारियों को आरोपियों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज और मामले में जांच बैठा कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर गीता को इंसाफ नहीं मिला तो बिश्नोई समाज आगे आकर इंसाफ दिलाएगा।
ये है पूरा मामला

जालोर के सांचोर पुलिस थाने में तैनात महिला कांस्टेबल गीता बिश्नोई ने गुरुवार रात क्वार्टर में ही फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। इस दौरान गीता ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा। सुसाइड नोट में लिखा था की उसने पुलिस थाने में प्रताडऩा की बात बताते हुए लिखा था कि वह जिंदगी जीना चाहती है, लेकिन वे उसे जीने नहीं देंगे। उसने लिखा कि भाई, मां, पिताजी, इंदू, भगवती, सरला, प्रिय भानु, विष्णु, रोहित, इश्वर, मेरे सबसे प्यारी भांजी प्रियांशु सबसे हाथ जोडकऱ क्षमा मांगती हूं। अब में नहीं जी सकती। सांचौर थाने में बैठे थानाधिकारी व थाने में बैठने वाली महिला कांस्टेबल केलम से परेशान हूं। यह मुझे जीने नहीं देंगे। मां मुझे माफ करना। सॉरी पापा मुझे माफ करना।