scriptराजस्थान में सामने आया दिल दहलाने वाला मामला, कुएं पर सो रहे युवक की तलवार से काटकर निर्मम हत्या | Jalore Police station Area Shankhawali Edged Weapon The Killing Accused Police Family Wedding Ceremony | Patrika News

राजस्थान में सामने आया दिल दहलाने वाला मामला, कुएं पर सो रहे युवक की तलवार से काटकर निर्मम हत्या

locationजालोरPublished: Jan 31, 2024 04:31:17 pm

Submitted by:

Omprakash Dhaka

Rajasthan News : थाना क्षेत्र के शंखवाली गांव में सोमवार को आपसी कहासुनी के बाद देर रात खेत में सो रहे युवक पर धारदार हथियारों से हमला कर हत्या कर दी।

crime_.jpg
भाद्राजून. हत्या की घटना के बाद जांच करती पुलिस।

Jalore News : थाना क्षेत्र के शंखवाली गांव में सोमवार को आपसी कहासुनी के बाद देर रात खेत में सो रहे युवक पर धारदार हथियारों से हमला कर हत्या कर दी। सुबह जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव का आहोर मोर्चरी में पोस्टमार्टम करवा गया।

हत्या से एक दिन पहले महिपालसिंह (32 वर्ष) पुत्र तेजसिंह की उनके रिश्तेदारों की शादी में कुछ लोगों के साथ कहासुनी हो गई थी। वहीं हत्या की रात को महिपालसिंह की आरोपियों के साथ फोन पर भी कहासुनी हुई। जिसके बाद वह अपने कृषि कुएं पर आकर सो गया। देर रात करीब 1 बजे कुछ लोगों ने उस पर तलवार से हमला कर दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर एएसपी रामेश्वरलाल, डीएसपी मुकेश चौधरी व भाद्राजून थाना अधिकारी जीतसिंह मय जाब्ता घटनास्थल पर पहुंचे तथा शव को आहोर मोर्चरी में रखवाया गया। शव का राजकीय अस्पताल आहोर में पोस्टमार्टम करवाया गया। बाद में परिजनों की ओर से 5 नामजद आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज करवाया गया। परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने जब्बर सिंह, रविंद्र सिंह, शैतान सिंह, गुमान सिंह सहित अन्य आरोपियों को पुलिस हिरासत में लिया है तथा पूछताछ की जा रही है।

कलाई तक कट गई
देर रात हुए हमले में मृतक के मुंह और हाथ पर गहरे घाव थे। मुंह पर तलवार के घाव थे। वहीं हाथ पर किए हमले से मृतक की कलाई तक कट गई। इस हमले से महिपालसिंह की मौके पर ही मौत हो चुकी थी।

माहौल नहीं बिगड़े इसलिए पुलिस बल तैनात
घटना के दिन शंखवाली गांव में मृतक और आरोपियों के रिश्तेदार के घर शादी समारोह चल रहा था। हत्या की सूचना के बाद गांव में सनसनी फैल गई है। वहीं मंगलवार को बारात रवानगी भी हुई। ऐसे में माहौल नहीं बिगड़े और कानून व्यवस्था बनी रहे इसको लेकर गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस जिले के लोग शक्कर के हैं दीवाने, प्रतिमाह 20 हजार क्विंटल चीनी गटक जाते हैं

इनका कहना...
शंखवाली में सोमवार मध्यरात्रि के बाद गांव के निकट ही कृषि कुंए पर शंखवाली निवासी महिपालसिंह की हत्या की गई। परिजनों द्वारा प्रकरण दर्ज करवाया गया है। जिसके अनुसार 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं मामले में अग्रिम अनुसंधान जारी है।
- जीतसिंह, थानाधिकारी भाद्राजून

अब कोई शोक में...तो कोई जेल में
शादी के कार्ड पर एक मृतक के पिता और अन्य आरोपियों के नाम है और ये सभी मंगलवार को बारात में शामिल होने वाले थे, लेकिन इस घटनाक्रम के बाद मृतक के परिजन और आरोपी पुलिस हिरासत में है।

पारिवारिक शादी समारोह से शुरु हुआ था विवाद
मृतक का परिवार और आरोपियों का परिवार भी आपस में रिश्तेदार है। वहीं जहां शादी समारोह है, वह भी उनके परिवार में रिश्तेदार है। यह विवाद रविवार को शादी समारोह में कहासुनी को लेकर शुरु हुआ था। उस दरम्यान मृतक और आरोपियों के बीच कहासुनी के दौरान समझाइश के बाद एक बार मामला शांत हो गया था। वहीं सोमवार देर रात इनकी फोन पर आपस में फिर से विवाद बढ़ गया। इसके बाद देर रात करीब 1 बजे महिपालसिंह की हत्या कर दी गई। वहीं ये सभी आपस में दूर के रिश्तेदार भी है।

ट्रेंडिंग वीडियो