scriptजालोर-सिरोही सीट : कांग्रेस प्रत्याशी के चालक से मारपीट, दूसरी ओर भाजपा-कांग्रेस समर्थक भिड़े, सात घायल | jalore-sirohi-lok-sabha-constituency fight in BJP-Congress supporters | Patrika News

जालोर-सिरोही सीट : कांग्रेस प्रत्याशी के चालक से मारपीट, दूसरी ओर भाजपा-कांग्रेस समर्थक भिड़े, सात घायल

locationजालोरPublished: Apr 29, 2019 11:14:06 pm

Submitted by:

abdul bari

– रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के दो गांवों में समर्थक उलझे, हीरपुरा में कांग्रेस प्रत्याशी का चालक हुआ घायल, दहीपुर में दूसरे घटनाक्रम में 7 जने घायल

jalore

जालोर-सिरोही सीट : कांग्रेस प्रत्याशी के चालक से मारपीट, दूसरी ओर भाजपा-कांग्रेस समर्थक भिड़े, सात घायल

जालोर.

लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) के दौरान रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र ( Jalore Sirohi Lok Sabha constituency ) में कुछ स्थानों पर तनाव के हालात बने और समर्थक उलझे। रानीवाड़ा विधानसथा क्षेत्र के हीरपुरा में मतदान के दौरान बूथ पर जा रहे रतन देवासी और उनके समर्थकों पर कुछ लोगों ने हमला किया। घटनाक्रम में चालक नाथाराम के सिर पर चोट आई है। जानकारी के अनुसार दोपहर को रतन देवासी अपने कुछ कार्यकर्ताओं के साथ बूथ पर गाड़ी से जा रहे थे। आरोप है कि एक समूह वोटर्स को बूथ तक जाने से रोक रहा था। इसके लिए उन्होंने बीच रास्ते में बाइक भी खड़ी कर दी। रतन देवासी जब बूथ की ओर बढ़े, इस दौरान चालक भी गाड़ी से बाहर निकला, जिस पर इन लोगों ने चालक से मारपीट की, जिससे वह गंभीर घायल हो गया।

इसी तरह दहीपुर में भी शाम को चुनाव समाप्ति से करीब आधा घंटे पहले एक अन्य घटनाक्रम हुआ। यह मामला भी भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों के बीच हुआ। घटनाक्रम में कुल 7 जन घायल हुए हैं। जिनका उपचार रानीवाड़ा के राजकीय अस्पताल में जारी है। इससे पूर्व जालेरा खुर्द में भी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई।

आरोप हवाई फायर हुए
दहीपुर में शाम को दो समूहों के उलझने के बाद तनाव की स्थिति बनी और इस मामले में 7 जने घायल भी हुए। मामले में आरोप है कि एक समर्थक ने हवाई फायर भी किया, लेकिन पुलिस फायर से इनकार कर रही है।

इनका कहना है
विशेष वर्ग के लोगों द्वारा घटनाक्रम को अंजाम दिया गया है। साथ ही आमजन को परेशान किया गया है। हीरपुरा में बाइक लगाकर वोटर्स को रोका जा रहा था। मैं वहां पहुंचा और बूथ की ओर जा रहा था। इस दौरान मेरे चालक से मारपीट हुई है। इसी तरह का घटनाक्रम दहीपुर में भी हुआ है। ऐसे हालात लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है। मामले में उचित कार्रवाई होनी चाहिए।
– रतन देवासी, प्रत्याशी, कांग्रेस
नहीं हुए फायर
घटनाक्रम के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। दहीपुर प्रकरण में फायरिंग के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं मिली है।
– मिठूलाल, थाना प्रभारी, रानीवाड़ा


गांग में मतदान बूथ के बाहर ही दो गुट भिड़े, क्रॉस मुकदमा दर्ज
दूसरी ओर लोकसभा चुनावों को लेकर रानीवाड़ा विधानसभा चुनावों को लेकर एक तरफ लोगों में उत्साह नजर आया।वहीं रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के गांग में दो गुट आपस में उलझ गए, जिसके बाद दोनों पक्षों ने क्रॉस मुकदमे दर्ज करवाए हैं। थाना प्रभारी मिठूलाल के अनुसार गांव में मतदान केंद्र के बाद दोनों प्रत्याशियों के समर्थक किसी बाहरी व्यक्ति के वहां मौजूद होने की बात पर उलझ गए, जिसके बाद विवाद चलता रहा और बात मारपीट तक आ पहुंची, जिसके बाद दोनों पक्षों में हाथा पाई हुई। पुलिस के अनुसार इस घटनाक्रम में मसराराम पुत्रसमेलाराम देवासी निवासी गांग और वगताराम पुत्रधनाराम कलबी घायल हुए। दोनों पक्षों की ओर से प्रकरण दर्ज करवाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो