scriptभाजपा ने यहां से फिर खेला दांव, मौजूदा सांसद को तीसरी बार दिया मौका | Lok Sabha Election 2019: Devji Patel From Jalore Sirohi Seat | Patrika News

भाजपा ने यहां से फिर खेला दांव, मौजूदा सांसद को तीसरी बार दिया मौका

locationजालोरPublished: Mar 22, 2019 10:28:28 am

Submitted by:

dinesh

पटेल 2009 और 2014 में बीजेपी से लोकसभ चुनाव जीत चुके हैं…

BJP
जालोर।


भाजपा ने राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों (Lok Sabha Election 2019) में से 16 के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद देवजी पटेल (Devji Patel) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक बार फिर से मौका दिया है। देवजी पटेल को ये तीसरी बार मौका मिला है। पटेल 2009 और 2014 में बीजेपी से लोकसभ चुनाव जीत चुके हैं। 25 सितम्बर 1976 जन्में देवजी पटेल जालोर के सांचोर तहसील के जाजुसन निवासी हैं।
लोकसभा चुनावों के लिए राजस्थान के 16 प्रत्याशियों की लिस्ट में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह का नाम भी शामिल है। दुष्यंत सिंह को झालावाड़-बारां से टिकट दिया गया है। अजमेर लोकसभा से किशनगढ़ के पूर्व विधायक भागीरथ चौधरी को पार्टी ने मौक़ा दिया गया है। मालूम हो कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव में भागीरथ का टिकट काट दिया था।
संतोष अहलावत का कटा टिकट
पार्टी ने 16 उम्मीदवारों में से 14 नाम रिपीट किए गए हैं। शेखावाटी के झुंझुनूं से संतोष अहलावत का टिकट काटा गया है। संतोष अहलावत की जगह नरेंद्र खींचल पर भरोसा जताया गया है। नरेंद्र खींचल मंडावा विधानसभा सीट से विधायक हैं। वहीं जयपुर ग्रामीण से एक बार फिर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को मौका दिया गया है। राठौड़ को अपने क्षेत्र की जनता का पूरा समर्थन मिल रहा है। जयपुर लोकसभा सीट से विरोध के बावजूद मौजूदा सांसद राम चरण बोहरा को एक बार फिर से मौका दिया गया है।
वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने होली पर अपने निवास पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली राजग सरकार विफल रही है क्योंकि अर्थव्यवस्था से जुड़े सभी आंकड़े सरकार के खिलाफ जा रहे हैं। गहलोत ने कहा कि बेरोजगारी, किसानों की दुर्दशा, महंगाई कम करने का, आर्थिक स्थिति मजबूत करने का मुद्दा होना चाहिए, लेकिन जो आज आंकड़े आ रहे हैं वह तमाम आंकड़े आज केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ आ रहे हैं। 5 साल में यह सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो