68 ग्राम स्मैक व  3 किलो पोस्त डोडा सहित एक गिरफ्तार

68 ग्राम स्मैक व  3 किलो पोस्त डोडा सहित एक गिरफ्तार
One arrested including 68 grams of Smack and 3 kg Doda post

Dharmendra Ramawat | Updated: 04 Oct 2018, 10:48:50 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

चितौड़ व प्रतापगढ़ से अवैध तस्करी में लम्बे समय से लिप्त था आरोपी

सांचौर. पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए स्मैक व डोडा तस्करी में लम्बे समय से लिप्त तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से ६८ ग्राम स्मैक व ३ किलो २०० ग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद कर एनडीपी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। एसपी विकास शर्मा के निर्देश पर संजीवनी योजना के तहत अवैध नशा कारोबार को लेकर चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान को लेकर एएसपी बींजाराम मीणा, डीएसपी ओमप्रकाश उज्ज्वल व गठित पुलिस दल ने मुखबीर की सूचना पर यह सफलता प्राप्त की। थानाप्रभारी विकास कुमार ने बताया कि संजीवनी योजना शुरू करने के बाद से नैनोल निवासी मालाराम पुत्र हरिकिशन बिश्नोई की लगातार स्मैक व डोडा तस्करी की शिकायतें आ रही थी। इसको लेकर पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मुखबीर तंत्र के आधार पर जाल बिछाया। आरोपी प्रतापगढ़ चित्तौड़ से अवैध डोडा तस्करी का लम्बे से कारोबार कर रहा था। वहीं स्मैक भी मेवाड़ क्षेत्र से लाकर क्षेत्र के युवाओं को सप्लाई करता था। बुधवार को मुखबीर की सूचना पर पुलिस दल ने अल सवेरे आरोपी के घर पर दबिश दी। जिस पर आरोपी मौके से भागने लगा। इस दौरान पुलिस ने उसका पीछा कर दबोच लिया।
ढाई माह में 11वीं कार्रवाई
सांचौर पुलिस सर्किल में स्मैक के अवैध कारोबार की रोकथाम को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत स्थानीय पुलिस की यह ११वीं कार्रवाई है। डीएसपी उज्ज्वल ने बताया कि संजीवनी योजना के तहत पुलिस ने इस अभियान को बड़े स्तर पर चलाया। वहीं पुलिस ने ग्राम स्तर पर मुखबीर तंत्र को भी मजबूत किया है। जिसकी बदौलत स्मैक तस्करी व अवैध मादक पदार्थों को लेकर पुलिस बड़े स्तर की कार्रवाई कर पा रही है।
पूर्व में भी वांछित था आरोपी
पुलिस ने बताया कि पिछले माह स्मैक तस्करी के आरोप में गिरफ्तार लाछड़ी निवासी दिनेश कुमार पुत्र ओखाराम मेघवाल के तार भी मालाराम से जुड़े हुए हैं। मालाराम स्मैक व डोडा की अवैध तस्करी कर ऐजेंटों के माध्यम से क्षेत्र में सप्लाई करता था।
पुलिस के इन जवानों ने की कार्रवाई
बुधवार को की गई इस बड़ी कार्रवाई में स्थानीय पुलिस की ओर से गठित दल के एएसपी बींजाराम मीणा, डीएसपी ओमप्रकाश उज्ज्वल, सांचौर थानाप्रभारी विकास कुमार, एएसआई किशनलाल, हेडकांस्टेबल विनोद कुमार, गोकाराम, भोजराज, सोनाराम, गीता, भंवरलाल, हनुमानाराम, हरीसिंह व हेड कांस्टेबल केशरीमल शामिल रहे।
नेटवर्क को ढूंढने में जुटी पुलिस
सांचौर पुलिस 68 ग्राम स्मैक व 3 किलो 200 ग्राम डोडा बरामद करने के बाद अब इसके नेटवर्क को ढूंढने में जुटी हुई है। तस्कर ये मादक पदार्थ किन-किन ठिकानों पर सप्लाई करते थे इसका भी पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने बताया मालाराम स्मैक तस्करी के गिरोह का मुख्य सरगना है जो क्षेत्र में आने वाली अधिकांश स्मैक की तस्करी करता था। आरोपी से पूछताछ के बाद तस्करी के ठिकानों पर कार्रवाई कर धरपकड़ अभियान चलाया जाएगा।
इनका कहना...
स्मैक व अवैध मादक पदार्थ धरपकड़ अभियान के तहत पुलिस ने बुधवार को एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 68 ग्राम स्मैक व 3 किलो 200 ग्राम डोडा पोस्त बरामद किया है। मामले को लेकर पुलिस गहना से अनुसंधान कर रही है।
- ओपी उज्जवल, डीएसपी सांचौर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned