एसएसओ आईडी बिना वितरित हो रहे सिम व मोबाइल

जानकारी के अभाव में योजना से वंचित हो रहे भामाशाह कार्डधारक

Dharmendra Ramawat

September, 1110:20 AM

सांचौर. पंचायत समिति परिसर में राज्य सरकार द्वारा भामाशाह कार्डधारकों को वितरित किए जा रहे मोबाइल फोन के नाम पर धांधली करने का मामला सामने आया है। जिसमें भामाशाह कार्डधारकों की बिना एसएसओ आईडी व बिना रजिस्ट्रेशन किए मोबाइल वितरित किए जा रहे है। इतना ही नहीं उपभोक्ताओं से ग्यारह सौ रुपए भी वसूले जा रहे है। पंचायत समिति परिसर में प्रशासन की नाक के नीचे शिविर लगाकर वितरित किए जा रहे मोबाइल वितरण में अनियमितता को लेकर उपभोक्ताओं ने रोष जताया है। वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले मोबाइल के बदले में ग्यारह सौ रुपए वसूले जा रहे है। प्रशासन के नाक के नीचे हो रहे खुले खेल की जानकारी विभाग के अधिकारियों को होने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
गुमराह हो रहे उपभोक्ता
पंचायत समिति परिसर में वितरण की जाने वाली सीम व मोबाइल वितरण के दौरान उपभोक्ता का रजिस्ट्रेशन कर रकम वसूल ली जाती है।वहीं एसएसओ आईडी बनाए बिना बैरंग लौटा दिया जाता है। वहीं कुछ उपभोक्ताओं द्वारा एसएसओ आईडी बनाने की मांग पर अलग से बनाने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया जाता है
हजार में से 150 की एसएसओ आईडी बनी
पंचायत समिति परिसर में वितरण होने वाली सीम व मोबाइल वितरण के दौरान सोमवार को एक हजार खाताधारकों का रजिस्ट्रेशन किया गया। वहीं पांच को मोबाइल व सीम वितरित किए गए। वहीं १५० उपभोक्ताओं के एसएसओ आईडी ही बन पाई है।
बिना एसएसओ आईडी नहीं मिलेगा लाभ
पंचायत समिति परिसर में वितरण हो रहे सीम कार्ड व मोबाइल के बदले में वसूले जा रही रकम उपभोक्ता के खाते में जमा होने के लिए एसएसओ आईडी का बनना अनिवार्य है। एसएसओ आईडी नहीं बनने की स्थिति में भामाशाह खाताधारक में खाते में राज्य सरकार द्वारा जारी होने वाले राशि जमा नहीं हो पाएगी।
इनका कहना....
राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना के तहत मोबाइल व सीम वितरण किया जा रहा है। जिसमें एक हजार रजिस्ट्रेशन किए गए।जिन में से उपभोक्ताओं को पांच सौ मोबाइल वितरित किए गए। एजेंसी संचालक ने शेष उपभोक्ताओं के मंगलवार को एसएसओ आईडी बनाने की बात कही है। एसएसओ आईडी नहीं बनाने के मामले की जानकारी ली जाएगी।
- तुलछाराम पुरोहित, कार्यवाहक विकास अधिकारी पंचायत समिति सांचौर

Dharmendra Kumar Ramawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned