घाटी पर आतंकी साया! पाकिस्तानी करेंसी और विस्फोटक बरामद, हमले में शहीद हुए पुलिस के जवान

जम्मू—कश्मीर से आतंकित कर देने वाली खबर सामने आई है (Indian Army Seized Weapons With Pakistan Currency In Baramulla) (Jammu Kashmir News) (Kashmir News) (Indian Army)...

By: Prateek

Published: 14 Aug 2020, 04:35 PM IST

(जम्मू): स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के बीच ही जम्मू—कश्मीर से आतंकित कर देने वाली खबर सामने आई है। सुरक्षाबलों ने छापेमारी कर बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए है। साथ में पाकिस्तानी करेंसी भी मिली है, इससे यह आशंका जताई जा रही है कि पडोसी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए मदद कर नापाक हरकत कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Atal Pension Yojana : रोजाना 7 रुपए की बचत से महीने में पा सकते हैं 5 हजार तक पेंशन, जानें कैसे करें आवेदन

 

मिली जानकारी के अनुसार बारामूला जिले में गुप्त सूचना मिलने के बाद सेना की ओर से विशेष सर्च अभियान चलाया गया था। यह अभियान मंगलवार 11 तारीख को शुरू हुआ था। गुरुवार को सेना ने पाकिस्तानी करेंसी के साथ ही हथियार भी बरामद किए। बरामद हथियारों में मैग्जीन सहित 3 पिस्टल, एके राइफल के 73 राउंड, 2 डिटोनेटर, 15 ग्रेनेड और पाकिस्तानी नोट बरामद किए। यह बरामदगी कर सेना ने आतंकियों के मंसूबों पर एक बार फिर पानी फेर दिया है।


यह भी पढ़ें: Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस मनाने में जोश रखें हाई, जरूर बरतें ये सावधानियां

 

इससे पहले सेना ने पुलवामा जिले के बरसू इलाके में आतंकियों के दो गुप्त ठिकानों का भंडाफोड़ किया था। ओवर ग्राउंड वर्कर की निशानदेही पर जमीन के नीचे बनाए गए इन ठिकानों तक जवान पहुंचे। यहां से सामान्य जरूरत के वह सभी सामान मिले जिन्हें आतंकी उपयोग में लेते थे।

यह भी पढ़ें: Coronavirus Updates: India में 24 घंटे के भीतर Coronaके 64553 नए केस, एक हजार से अधिक मौतें

गौरतलब है कि सेना जम्मू—कश्मीर को आतंक मुक्त करने के अभियान में जुटी हुई है। इस अभियान में कुछ हद तक सफलता भी मिल रही है लेकिन किसी तरह आतंकी नापाक हरकतों को अंजाम देने में सफल हो जाते है। भारतीय स्वतंत्रता दिवस से पूर्व शुक्रवार को आतंकियों ने श्रीनगर के नौगाम में पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। इस हमले में पुलिस के दो जवान शहीद हो गए जबकि एक जवान जख्मी हो गया। इन आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned