scriptबीईओ का रिटायर्ड शिक्षक से रिश्वत मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 60 हजार की थी डिमांड | Bribe Audio Viral: BEO demanded bribe to retired teacher, audio viral | Patrika News
जांजगीर चंपा

बीईओ का रिटायर्ड शिक्षक से रिश्वत मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 60 हजार की थी डिमांड

Bribe Audio Viral: सेवा से सेवानिवृत्त होने के बाद विभिन्न परिलाभों का भुगतान करने के एवज में बीईओ ने मांगी थी घूस, परेशान होकर रिटायर्ड शिक्षक ने बातचीत का ऑडियो किया वायरल, बीईओ का कहना कि वायरल हो रहा वीडियो गलत है

जांजगीर चंपाJul 01, 2022 / 08:36 pm

rampravesh vishwakarma

Bribe audio viral

Audio viral

जांजगीर-चांपा. Bribe Audio Viral: सरकारी कार्यालयों में उच्च पदों पर बैठे लोगों द्वारा किसी भी काम के लिए रिश्वत की डिमांड की जाती है। ऐसे कई मामले भी सामने आ चुके हैं जिनमें रुपए नहीं देने पर संबंधित व्यक्ति को परेशान किया जाता है। कई मामले सामने आने पर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई भी की जा चुकी है लेकिन रिश्वत (Bribe) की जड़ इस तरह से जमी हुई है कि उसे उखाड़ फेंकना किसी के बस की बात नहीं है। ऐसा ही एक मामला जांजगीर-चांपा जिले के जैजैपुर से सामने आया है। जैजैपुर बीईओ ने रिटायर्ड शिक्षकसे सेवानिवृत्ति पश्चात मिलने वाली परिलाभों के भुगतान के लिए 60 हजार रुपए की डिमांड की। इसका ऑडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Audio Viral) हो रहा है। मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई है।

जैजैपुर का बीईओ विजय कुमार सिदार के द्वारा उनके ब्लॉक मुख्यालय में रिटायर हुए ३ शिक्षकों के जीपीएफ राशि व अन्य देयकों के भुगतान के एवज में 60 हजार रुपए रिश्वत मांगने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि इन दिनों ब्लाक मुख्यालय के स्कूलों में पदस्थ तीन शिक्षक रिटायर हुए हैं।
रिटायर्ड शिक्षक अपनी जीपीएफ राशि निकलवाने के लिए बीईओ दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनका काम नहीं हो रहा है। बीईओ का कहना है कि ऊपर से लेकर नीचे तक के अधिकारियों के अलावा ट्रेजरी में भी बड़ी रकम निकालने के लिए डिमांड की जाती है। कम से कम 1 प्रतिशत राशि ऊपर भी देना पड़ता है।
फिलहाल 3 शिक्षकों द्वारा अपने परिलाभों के भुगतान के लिए बीईओ से मोबाइल पर जब बात की गई तो बीईओ ने आपा खोते हुए उनसे तकरीबन ६० हजार रुपए की डिमांड कर डाली। रिटायर शिक्षकों ने घूस मांगने का उक्त ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिससे बीईओ संकट में पड़ते दिखाई पड़ रहे हैं।

यदि आपका बच्चा 10 साल या उससे अधिक उम्र का है तो हर महीने मिलेंगे 2500 रुपए, बस आपको करना होगा ये काम


शिक्षकों से मांगी माफी
हालांकि आडियो वायरल होने के बाद बीईओ द्वारा उक्त शिक्षकों से मांफी मांगने की कोशिश की जा रही है, ताकि उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई न हो लेकिन मामले में पेंच फंस गया है। क्योंकि मामला बड़ा बनते जा रहा है। इससे पहले भी बीईओ के द्वारा फर्जी तौर पर स्कूली सामानों की लाखों की गड़बड़ी की गई थी। इसमें उनका नाम दागदार हुआ था।

वायरल ऑडियो गलत
जो भी आडियो वायरल (Audio Viral) हो रहा है वह गलत है। रिटायर शिक्षकों से केवल बिल पास करने जानकारी दी जा रही है। पैसे के लेन-देन की बात गलत है।
-विजय सिदार, बीईओ, जैजैपुर

Home / Janjgir Champa / बीईओ का रिटायर्ड शिक्षक से रिश्वत मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 60 हजार की थी डिमांड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो