scriptलोकनृत्य, पंथी नृत्य, गिटार, सितार और महिला खो-खो में रायपुर बना विजेता | Raipur became winner in folk dance, panthi dance, guitar, sitar and wo | Patrika News
जांजगीर चंपा

लोकनृत्य, पंथी नृत्य, गिटार, सितार और महिला खो-खो में रायपुर बना विजेता

छत्तीसगढ़ राज्य उवा महोत्सव

जांजगीर चंपाJan 13, 2020 / 11:30 pm

sandeep upadhyay

लोकनृत्य, पंथी नृत्य, गिटार, सितार और महिला खो-खो में रायपुर बना विजेता

लोकनृत्य, पंथी नृत्य, गिटार, सितार और महिला खो-खो में रायपुर बना विजेता

रायपुर. राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में राज्य युवा महोत्सव में रायपुर जिला अनेक विधाओं और प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विजेता रहा। राज्य के 27 जिलों को लेकर हुए लोकनृत्य विधा में रायपुर जिला अंतर्गत आरंग ब्लाक के कुटेश्वर से आए उपकार पंथी लोक नृत्य की टीम 15 से 40 वर्ष आयु वर्ग में प्रथम रही। पंथी नृत्य में भी इसी टीम ने पहला स्थान हासिल कर रायपुर जिले का नाम रोशन किया। इस दल के ग्रुप लीडर दिनेश जांगड़े ने पत्रिका से खास बातचीत करते हुए कहा कि युवा महोत्सव में भाग लेने के लिए 20-20 लोगों के दो ग्रुप शामिल हुए थे। दोनों ग्रुपों ने विजेता ट्रॉफी जीतकर रायपुर जिले का नाम रोशन किया है। आपको बता दें कि यह ग्रुप राष्ट्रीय स्तर पर भी फेमस है और उस्ताद विस्मिल्लाह खान युवा सम्मान भी जीत चुका है।
इसके साथ ही 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में खो-खो महिला वर्ग, कबड्डी महिला वर्ग और सितार वादन के साथ ही 15 से 40 वर्ष आयु वर्ग में गिटार वादन प्रतियोगिता में रायपुर जिला विजेता रहा। गिटार वादन में रायपुर के सुमित गटकरी ने अपनी धुनों से दर्शकों और निर्णायक मंडल को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। इसी तरह 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में राउत नाचा, 15-40 आयु वर्ग में कबड्डी प्रतियोगिता महिला और इसी वर्ग में लोकगीत में रायपुर जिला द्वितीय स्थान पर रहा। इसके अतरिक्त रायपुर जिला 15-40 आयु वर्ग में कत्थक में और 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में लोकनृत्य प्रतियोगिता में तृतीय स्थान पर रहा।

Home / Janjgir Champa / लोकनृत्य, पंथी नृत्य, गिटार, सितार और महिला खो-खो में रायपुर बना विजेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो