script

भाजपा के जशपुर बंद का व्यापक असर, 1 करोड़ मुआवजे की मांग को लेकर सांसद ने दिया धरना, सीएम का मांगा इस्तीफा

locationजशपुर नगरPublished: Oct 16, 2021 07:56:14 pm

Jashpur Car Accident: दुर्गा विसर्जन रैली (Durga statue immersion rally) में शामिल श्रद्धालुओं को रौंदती निकल गई थी गांजे से भरी कार, गुस्साई भीड़ ने कार को आग के हवाले (Burnt Car) कर उसमें सवार दोनों आरोपियों की की थी धुनाई, हत्या (Murder) का अपराध दर्ज, सीएम ने की है 50 लाख रुपए मुआवजा (50 lakh Compensation) देने की घोषणा

Jashpur district close

Jashpur Car accident

जशपुरनगर. विजयादशमी के दिन 15 अक्टूबर को जशपुर जिले के पत्थलगांव में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान कार द्वारा श्रद्धालुओं को रौंदे जाने की घटना के विरोध में भाजपा के आह्वान पर जिला मुख्यालय जशपुर, कुनकुरी, बगीचा, फरसाबहार, पत्थलगांव समेत समूचे जिले में पूरी तरह से बंद रहा।
पत्थलगांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए वहां कई जिलों से फोर्स बुलाकर पूरे शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। इधर जशपुर जिला मुख्यालय में भी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही, हालांकि बंद के व्यापक असर से पूरे शहर में सन्नाटा पसरा रहा।
वहीं भाजपा सांसद गोमती साय सहित अन्य नेता 1 करोड़ रुपए के मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। उन्होंने सीएम से इस्तीफा मांगा। गौरतलब है कि इस घटना ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खिरी में किसानों के ऊपर कार चढ़ाने की घटना की याद ताजा कर दी थी।

ज्ञात हो कि शुक्रवार को जिले के पत्थलगांव में गांजे से भरी तेज रफ्तार कार बेकाबू होकर मां दुर्गा के प्रतिमा विसर्जन के लिए निकली शोभायात्रा में शामिल लोगों को रौंदती, टक्कर मारती निकल भागी थी। इस भीषण हादसे में पत्थलगांव निवासी गौरव अग्रवाल की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि 20 लोग घायल हो गए थे।

घायलों की हालत स्थिर
घटना में घायल 4 मरीजों को 15 अक्टूबर की रात को मेडिकल कॉलेज रायगढ़ में बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया था, जहां आपातकालीन चिकित्सा विभाग में भर्ती कर घायलों का इलाज किया जा रहा है। साहनी राठिया के सिर, करण सिंह के पैर तथा राजकुमार के कंधे में गंभीर चोट है।
चौथे घायल जनता राम के सिर में अंदरूनी चोट पाए जाने पर उसे न्यूरो सर्जन के द्वारा उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया। ऑपरेशन के बाद उसकी हालत पहले से बेहतर है।

लखीमपुर की तरह पत्थलगांव में कार से रौंदे गए मृतक के परिजन को मिलेगा 50 लाख, हटाए गए टीआई


आरोपियों पर इन धाराओं के तहत कार्रवाई
पुलिस ने दुर्घटनाकारित वाहन में सवार दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपित मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के निवासी है। आरोपी बबलू विश्वकर्मा पिता राधेश्याम विश्वकर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी सिंगरौली, बैढऩ तथा शिशुपाल साहू पिता रामजन्म साहू उम्र 26 वर्ष निवासी बरगवान थाना बरगवां जिला सिंगरौली दोनों के विरुद्ध आईपीसी की धाराओं 302, 304 और 34 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
प्रदेश को झकझोर कर रख देने वाले इस मामले में दो पुलिस अफसरों पर भी कार्रवाई की गाज गिरी है। एसपी विजय अग्रवाल ने पत्थलगांव के थाना प्रभारी संतलाल आयाम को लाइन अटैच करते हुए, पत्थलगांव थाने में तैनात एएसआई केके साहू को निलंबित कर दिया है।

मृतक के परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा
हादसे में मृत युवक गौरव अग्रवाल का शनिवार को सुबह 10 बजे पत्थलगांव के स्थानीय मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया। सीएम की ओर से मृतक के परिजनो को 50 लाख रुपए के मुआवजा देने की घोषणा की गई और जिला प्रशासन की ओर से परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया गया है।

दर्दनाक हादसा: लखीमपुर के बाद अब जशपुर में कार ने दुर्गा विसर्जन में नाचते गाते भक्तों को कुचला, देखिए Video


भाजपा का 1 करोड़ की मुआवजे की मांग को लेकर धरना
शनिवार को पत्थलगांव के इंदिरा चौक में शहर के लोगों ने मृत युवक की अंत्येष्टि के बाद एक बार फिर पुलिस पर गांजा तस्करों पर पुलिस से मिलीभगत के आरोप लगाया। उन्होंने हुए दोषी पुलिस अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराने और एसपी को हटाने की मांग को लेकर चक्काजाम और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।
इस धरने में पूर्व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव और बाद में लोकसभा सांसद गोमती साय और पूर्व आईएएस अधिकारी और भाजपा नेता ओपी चौधरी भी लोगों के साथ धरने पर बैठ गए। उन्होंने मृतक के परिजनो के लिए 1 करोड़ रुपए के मुआवजे की रकम की मांग करते हुए मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा।

ट्रेंडिंग वीडियो