2 साल में 8 चोरी, खुलासा एक का भी नहीं

2 साल में 8 चोरी, खुलासा एक का भी नहीं

Arun Tripathi | Publish: Oct, 13 2018 04:01:22 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 04:01:23 PM (IST) Jhalawar City, Jhalawar, Rajasthan, India

-व्यापारियों में नाराजगी: दो दुकानों से लाखों का सामान चोरी

बकानी. कस्बे में बस स्टैंड परिसर में 2 वर्षों में किराने की दुकानों पर एक ही तरह से लगभग 8 चोरी की वारदात हो चुकी हैं, लेकिन खुलासा एक का भी नहीं हुआ। पुलिस ने हमेशा की तरह केवल आश्वासन दिया। इससे व्यापारियों में रोष है। गुरुवार रात चोरों ने बस स्टैण्ड स्थित दो किराने की दुकानों पर ताले तोड़कर वारदात को अंजाम देते हुए नकदी सहित सामान पर हाथ साफ कर लिया।
बस स्टैंड पर व्यापार संघ अध्यक्ष हेमराज गांधी व उनके पास निर्मल गांधी की किराने की दुकान हैं। चोरों ने दुकान के शटर के ताले तोड़ कैसर 5 सौ ग्राम, सिगरेट पैकिट, 8 0 किलो काजू, 50 किलो बादाम, सहित चिल्लर व नकदी 32 हजार रुपए चुरा लिए। इनकी लागत लगभग 2 लाख 50 हजार रुपए है।
वहीं निर्मल गांधी के यहां से 50 हजार रुपए का किराने का सामान व 5 हजार रुपए की चिल्लर व नकदी ले गए। शुक्रवार सुबह जब निर्मल ने दुकान खोली तो गल्ले के आसपास के सामान बिखरे मिले। चोर छत के रास्ते अंदर आए। वहीं पास में ही व्यापार संघ अध्यक्ष की किराने की दुकान के भी ताले टूटे मिले। सूचना पर थाना प्रभारी सीआई उमेश मेनारिया ने मौका मुआवना कर जांच शुरू की।

न्यायिक मजिस्टे्रट की कार गड्ढे में उतरी, मुंह व दाढ़ी पर चोंट
पनवाड़. कस्बे के मध्य से गुजर रहे निर्माणाधीन दरा-अरिनया स्टेट हाइवे पर खानपुर जा रहे न्यायिक मजिस्टे्रट की कार दरबड़ खाळ के पास गिट्टी में अंतुलित होकर रोड किनारे गड्ढे में उतर गई।
ग्रामीणों ने बताया कि चौथमाता मंदिर के पास कोटा की ओर से खानपुर न्यायालय में जाते समय न्यायिक मजिस्टे्रट आशीष मीणा की गाड़ी निर्माणाधीन दरा-अरिनया स्टेट हाइवे पर गिट्टी में फिसलने से गड्ढे में उतर गई। इससे उनके मुंह व दाढ़ी पर चोंट पहुंची, निजी चिकित्सालय में पांच टांके लगाए। पनवाड़ थाना पुलिस ने गाड़ी को जीएसएस पर खड़ी कराई। मीणा का ३ अक्टूबर को स्थानांतरण खानपुर हुआ था।

इधर, गंाजे की अवैध खेती करते गिरफ्तार
सुनेल. पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों के उत्पादन व तस्करी में संलिप्त अपराधियों की धरपकड़ में चलाए जा रहे अभियान के तहत गंाजे की अवैध खेती करते हुए एक जने से ६१ किलो गंाजा बरामद किया। थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि थाना क्षेत्र के रूपपुरा गंाव के माल से रघुनाथ सिंह ने स्वयं के खेत पर अवैध गंाजे के पौधे लगा रखे हैं। इनको जप्त किया। पौधों का कुल वजन ६१ किलो है। इसके लिए पुलिस ने टोली गठित की थी। इसमें अजय सिंह, जुझारसिंह, विक्रम सिंह, प्रेमाराम, मुकेश कुमार, पवन कुमार, सुरेन्द्र सिंह, चूनाराम आदि शामिल रहे।

टोल नाके के समीप कार से १८ किलो डोडा चूरा बरामद
भवानीमंडी. पुलिस ने आंवलीकलां टोल नाके के समीप झालावाड़ की ओर जा रही कार से १८ किलो १५० ग्राम डोडा चूरा बरामद कर दो जनों को गिरफ्तार कर कार जप्त की। आंवलीकलां टोल नाके के समीप नाकाबंदी की जा रही थी। गाड़ी में लुधियाना जिले के जोधा निवासी सुखदेव सिंह व नारंग निवासी पलविंदर सिंह उर्फ पन्नू सवार थे। तलाशी लेने पर कार में गुप्त जगह दिखी। इसमें बारदान में १८ किलो १५० ग्राम डोडा रखा था।

थाने में खड़े वाहनों की नीलामी हुई
झालरापाटन. सदर थाना पुलिस ने वर्षो से खड़ी लावारिस हालात में जप्त हुई 6 4 बाइक और 1 बोलेरो गाड़ी की नीलामी कर 4 लाख 15 हजार रुपए की राजस्व वसूली की। जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि वर्षों से थानों में खड़ी लावारिस हालात में मिली गाडिय़ों के निस्तारण के लिए पुलिस मुख्यालय राजस्थान जयपुर द्वारा अभियान चलाया गया है। इसी अभियान के तहत वृत्ताधिकारी जीवन सिंह राणावत की अध्यक्षता, थानाधिकारी संजय प्रसाद व लेखाकार मनीष गर्ग की सदस्यता में गठित कमेटी ने कार्रवाई की।

ट्रांसफार्मरों से तांबा चोरी में दो गिरफ्तार
सुनेल. पुलिस ने शुक्रवार को ट्रांसफार्मरों से तांबा चोरी करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि कड़ोदिया निवासी दिनेश कुमार भील और कमलेश भील को गिरफ्तार किया है। वहीं पूर्व में पुलिस ने इस ममाले में कड़ोदिया गंाव निवासी विष्णु भील, उदय सिंह भील से १४ किलो तांबा बरामद किया।

गणेशपुरा में खेत के रास्ते से कब्जा हटाया
बकानी. आगरिया ग्राम पंचायत के गणेशपुरा में शुक्रवार को खेत के पुश्तैनी रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को हटाया। ग्रामीणों ने गुरुवार को तहसील में ज्ञापन दिया। इसमें बताया कि खेतों में जाने वाले आम रास्ते पर अतिक्रमण कर कम कर दिया है। इससे बैलगाड़ी-ट्रैक्टर भी नहीं निकल सकते। एक दर्जन खेत मालिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
बालचन्द, हिरालाल, अमरलाल, गिरधारी लाल, र
तनलाल, कालुलाल व हीरालाल ने ज्ञापन दिया। इस पर कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को कानूनगो जयराज, पटवारी रामचरण मीणा, जगदीश वर्मा, पुलिस कांस्टेबल भरत, रामअवतार, सरपंच प्रतिनिधी देवीसिंह गुर्जर मौके पर पहुंच कर जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटाया।

महिला की मौत मामले में दो भाई गिरफ्तार
अकलेरा. केरोसिन डालने के बाद मौत के मामले में आरोपी भालता थाना क्षेत्र के भीलखेड़ा गांव निवासी दो भाइयों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। मध्य प्रदेश निवासी महिला की गत दिनों केरोसिन डालने से मौत हो गई थी। इस मामले में पीडि़ता ने एसआरजी में उपचार के दौरान पुलिस को दिए बयान में भीलखेड़ा निवासी पूरीलाल और कनीराम के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

मासूमों से दुष्कर्म के आरोपियों को जल्द मिले फांसी, ज्ञापन सौंपा
मनोहरथाना. क्षेत्र में बढ़ती नाबालिग मासूमों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं की रोकथाम के लिए शुक्रवार शाम ६ बजे भील समाज ने जिला अध्यक्ष जमनालाल भील के नेतृत्व में राष्ट्रपति व राज्यपाल के नाम उपखण्ड अधिकारी दिनेशचन्द धाकड़ को ज्ञापन दिया। इसमें हाल ही नाबालिग मासूमों के साथ दरिन्दगी करने वाले आरोपी को फांसी की सजा दिलाने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned