खुशनुमा माहौल में स्वास्थ्य व मतदान के प्रति जागरुक हुए शहरवासी

खुशनुमा माहौल में स्वास्थ्य व मतदान के प्रति जागरुक हुए शहरवासी

Jitendra Jaikey | Publish: Apr, 21 2019 01:06:28 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

-'हमराहÓ में मौज मस्ती के बीच ली शपथ
-गीत, गजल, भजन, कविताओं की सजी महफिल

खुशनुमा माहौल में स्वास्थ्य व मतदान के प्रति जागरुक हुए शहरवासी
-'हमराहÓ में मौज मस्ती के बीच ली शपथ
-गीत, गजल, भजन, कविताओं की सजी महफिल
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. रविवार की सुबह खुशनुमा माहौल में गढ़ पार्क में शहरवासियों ने प्रदूषण मुक्त वातावरण के बीच भजन, गीत, कविता आदि से महफिल सजाई वहीं चुनावों में मतदान करने की शपथ लेकर जागरुकता जगाई। इस दौरान शहर की कई छोटी-बड़ी प्रतिभाओं ने विभिन्न क्षेत्रों में अपनी कला को प्रदर्शित किया। मौका था राजस्थान पत्रिका की ओर से आयोजित 'हमराहÓ कार्यक्रम का। कार्यक्रम में बच्चे, बुजुर्ग, महिलाओं व युवा वर्ग के साथ अन्य लोगों ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया। कार्यक्रम में देशभक्ति के तराने भी खूब गूंजे। कही कविताओं की फूलछडिय़ां बिखरी तो कही चुटकुलों ने माहौल को गुदगुदाया। महिलाओं के समूह ने ईश वंदना करते हुए भजन प्रस्तुत किए वहीं बच्चों ने कराटे का प्रदर्शन करते हुए अपने स्वास्थ्य व सुरक्षा के प्रति जागृत किया।
-इन कार्यक्रमों से सजी महफिल
कार्यक्रम की शुरूआत गायक सौरभ सोनी के द्वारा प्रस्तुत भजन 'मधुबन में राधिका नाचे रेÓ से हुई। इसके बाद गढ़ पार्क में नियमित सैर करने वाले भूपेंद्र अग्रवाल की अगुवाई में लोगों ने हास्यासन के माध्यम से जमकर ठहाके लगाए। डॉ. जितेंद्र कानोड़े ने राष्ट्रभक्ति से प्रेरित गीत 'ऐ मेरे प्यारे वतनÓ प्रस्तुत किया। पिंकी जोशी ने भी सुंदर गीत पेश किया व अर्चना मालपानी ने 'हर करम अपना करेगें ऐ वतन तेरे लिए, दिल दिया है जां भी देगें ऐ वतन तेरे लिएÓ प्रस्तुत कर उपस्थित शहरवासियों में राष्ट्रभक्ति की भावना जगाई। बालिका टीशा गुप्ता ने पिता के प्रति प्रेम भावना को प्रस्तुत करते हुए पावन रिश्ते का गीत सुनाया। कार्यक्रम में कमलेश ऐरवाल व भूपेंद्र अग्रवाल ने हास्य व्यंग की जमकर फुलछडियों छोड़ी। रीतु सोनी ने लोगों से दुव्र्यसन छोडऩे के लिए गीत 'बीड़ी मत पियों भाईÓ गीत प्रस्तुत किया। कवि परमानंद भारती ने सामाजिक जागुरकता का संदेश देते हुए चौपाईयों के माध्यम से श्रोताओं को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।
-महिलाओं की टोली ने सुनाए भजन
कार्यक्रम में महिलाओं की टोली ने सामुहिक सुमधुर स्वर के रुप में भजन प्रस्तुत किए व माहौल में आध्यात्मिकता का भी अहसास कराया। महिलाओं ने इंद्रा शर्मा, उज्जवला कानोड़े, अर्चना मालपानी, पिंकी जोशी, आशा राठौर, भंवर बाई, हनीफा बेगम, शांतिबाई, कौशल्या कोठारी, कृष्णा सोनी, शिवानी कछावा व अनीता मालव की अगुवाई में भजन प्रस्तुत किए।
-जूड़ो कराटे के प्रदर्शन ने किया रौमांचित
कार्यक्रम में वारियर्स मार्शल आर्ट अकादमी के निदेशक दिलीप मालव व अनीता मालव के निर्देशन में दर्जनों बच्चों ने मार्शल आर्ट, कराटे, जूड़ो आदि का प्रदर्शन किया। इस दौरान भव्य मालव, आरव पाटीदार, अनिरुद्व मिश्रा, कृष्णा जसूजा, प्रेमांश, अरवन, सोम्य, ऋषित मालव, धंनजय, अभिमन्यु, ऋषि, नवीन, दिव्यांश, फैजान, मयंक, गर्वित, सृष्टि, तीशा, राघव मालव, प्रियांश, सोनाक्षी, वैदिका, श्रीनिधी, रिद्वी व आराध्या ने फाईट सहित अन्य कलाओं को प्रदर्शन किया।
-अनिवार्य मतदान की ली शपथ
मौज मस्ती के चलते माहौल में स्वीप कार्यक्रम के सहप्रभारी जीतमल नागर व जोधराज नागर ने उपस्थित शहरवासियों को निष्पक्ष व निर्भरता से आगामी लोकसभा चुनाव में 29 अप्रेल को मतदान करने की शपथ दिलाई। संचालन अलीम बेग व ओम पाठक ने व आभार पत्रिका संवाददाता जितेंद्र जैकी ने व्यक्त किया। शहरवासियों ने अगले रविवार 28 अप्रेल की सुबह फिर से गढ़ पार्क में मिलने का वादा करते हुए विदा ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned