scriptभाजपा ने 5 साल में कर्ज के नीचे दबा दिया प्रदेश को | BJP thrown under debt in five years Choose Files | Patrika News

भाजपा ने 5 साल में कर्ज के नीचे दबा दिया प्रदेश को

locationझालावाड़Published: Feb 23, 2019 03:07:21 pm

Submitted by:

arun tripathi

–कांग्रेस के शक्ति प्रशिक्षक, प्रशिक्षण शिविर में प्रभारी मंत्री ने किया पूर्व सरकार पर हमला

CONGRESS

कांग्रेस के शक्ति प्रशिक्षक

–कांग्रेस के शक्ति प्रशिक्षक, प्रशिक्षण शिविर में प्रभारी मंत्री ने किया पूर्व सरकार पर हमलाझालावाड़. लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पार्टियों की सक्रियता बढ़ गई है। पहले भाजपा की युवा संसद तो बाद में कांग्रेस का शक्ति प्रशिक्षक, प्रशिक्षण शिविर हुआ।
कांग्रेस के शिविर में बोलते हुए जिले के प्रभारी मंत्री ने रमेश मीणा ने कहा कि कार्यकर्ता बूथ स्तर पर तैयार हो। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष की मंशा है कि बूथ का प्रत्येक कार्यकर्ता मजबूत हो। भाजपा पर हमला करते हुए मीणा ने कहा कि इन्होंने पांच साल में झूठ, बोलकर, 15 लाख लोगों को नौकरी का वादा कर लोगों को झांसा दिया था। इसके बाद जीएसटी लगा दिया, नोटबंदी कर लोगों को लाइन में लगा दिया। लोगों का ध्यान बटाने के लिए कभी हिन्दू,-मुस्लिम के नाम पर लोगों को बहकाते हंै, भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है, कांग्रेस जो कहती है, वही करती है।
तीन लाख से अधिक का कर्जा राजस्थान पर
मंत्री ने कि राजस्थान में कांग्रेस के राज में 1 लाख 29 हजार 910 करोड़ का कर्जा था, जो पांच साल में आज 3 लाख 5 हजार 85 करोड़ का कर्जा हो गया। ये पांच सालों में 138 गुणा बढ़ गया है।
जिले के लोगों की सोच बदल रही है, अब वह गुलामी में ज्यादा नहीं रहना चाहते हैं। आज भी मनोहरथाना क्षेत्र लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही है। कहीं चिकित्सक नहीं तो कहीं एएनएम, व शिक्षकों की कमी है। ये कैसा विकास किया इन्होंने। जो स्वयं मुख्यमंत्री का क्षेत्र है, उनके पुत्र यहां से सासंद है। भाजपा ने गहलोत सरकार की सभी योजनाओं को बंद कर दिया। अब हमारी सरकार में गरीब आदमी की मदद हो रही है।
चुनावी रणनीति की लड़ाई बूथ पर होती है
राष्ट्रीय प्रशिक्षक रामकुंवार दाधीच ने कहा कि चुनावी रणनीति की लड़ाई बूथ पर होती है। बूथ को मजबूत कर उसका गौरव बढ़ाना है। अनूप ठाकुर ने कहा कि शक्ति एक माध्यम है कि आप राहुल गांधी से सीधा संवाद स्थापित कर सकते हंै। स्क्रीन पर शक्ति प्रोजेक्ट में कार्यकर्ताओं को जोडऩे की तरीका बताया। कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कम समय में ही लोकजन कल्याणकारी योजना लागू कर आमजन को लाभ पहुंचाने का कार्य किया है। अन्त में पुलवामा के शहीदों दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।
कार्यक्रम में पूर्व मंत्री इकबाल अहमद, पूर्व विधायक मोहनलाल राठौर, झालरापाटन से कांगे्रस प्रत्याक्षी रहे मानवेन्द्र सिंह, कॉर्डिनेटर हरविन्दर सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष रघुराज सिंह हाड़ा, नगरपरिषद चेयरमैन अनिल पोरवाल, जिला उपाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह झाला, ब्लॉक अध्यक्ष फरीद चौधरी, संजय दांगी, ओम पाठक आदि मौजूद थे। राजेन्द्र सिंह सलूजा, नरेश जैन, रईस पठान ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन मो. शफीक खान ने किया।
लोकार्पण किया
अकलेरा. प्रभारी मंत्री ने कस्बे में दो भवनों का लोकार्पण किया। प्रधान भी मौजूद रहे। ईओ दीपक नागर ने बताया नगरपालिका परिसर के ऊपरी सतह पर करीब 34 लाख की लागत से मीटिंग हाल बना है। नजदीक ही कॉलोनी में अम्बेडकर भवन बना है। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी सत्यप्रकाश कंस्वा, तहसीलदार रामनिवास मीना, सरपंच रामबिलास मीना, रामदयाल मीना, नवल मीना, विनोद यादव सहित स्टाफ और जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। अकलेरा में कृषि मण्डी अध्यक्ष बजरगलाल मीना, श्याम गोयल राजेन्द गर्ग, सत्यनारायण सुनील आदि व्यापारियों ने स्वागत किया। पूर्व मीणा छात्र संगठन जिलाध्यक्ष मोरपाल मीणा के नेतृत्व में ओमप्रकाश, लाला, मनीष, दिलीप, मेघराज, दुर्गा मीणा, गजेंद्र मनीष पांडे, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष नेमीचंद मीणा ने स्वागत किया।
बूथ अभिकर्ताओं का प्रशिक्षण आज
खानपुर. कांग्रेस के बूथ अभिकर्ताओं का शनिवार को बारांं रोड स्थित होटल डीबी पैलेस में प्रशिक्षण होगा। ब्लॉक प्रवक्ता हनुमान रामावत ने बताया कि सुबह 10 से शाम 5 बजे तक होने वाले खानपुर-बकानी विधानसभा क्षेत्र के बूथ अभिकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर में प्रभारी मंत्री, कांग्रेस प्रदेश सचिव राजकुमार दाधीच, प्रदेश प्रवक्ता अनूप ठाकुर, जिलाध्यक्ष कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।
शिक्षा में नहीं रहने देंगे कमी
मनोहरथाना. राजकीय महाविद्यालय में आयोजित छात्र संघ शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यअतिथि खाद्य आपूर्ति मंत्री और जिला प्रभारी रमेश मीणा ने कहा कि अच्छी पढ़ाई कर कम्पीटिशन की तैयारी करें और माता-पिता, गांव, जिले का नाम रोशन करें। उन्होंने बालिका शिक्षा पर जोर दिया। महाविद्यालय में लेक्चरर और सभी प्रकार की आवश्यकताओं की पूर्ति करने में कोई कमी नहीं रखेंगे। अध्यक्षता कर रहे जिला अध्यक्ष कैलाश मीणा ने कहा कि शीघ्र ही नवनिर्मित भवन
में कॉलेज संचालित होगा। समारोह में विशिष्ठ अतिथि पीसीसी सदस्य सुरेश गुर्जर, नरेशजैन, जिला प्रवक्ता लियाकतअली, नीतिराजसिंह, शिवराजसिंह, रामप्रसाद लोधा, चन्द्रभानसिंह, नजाकत अली, मथरेश मालपानी, अकील खान, रामकिशन लोधा परमानन्द लोधा, बनवारी जैन पर्वतसिंह तंवर आदि ने विचार व्यक्त किए। मुख्य अतिथि ने छात्रसंघ अध्यक्ष गोविन्द लोधा, उपाध्यक्ष बंकटलाल,, संयुक्त सचिव सुनील मेहर, व महासचिव इन्द्राकुमारी को शपथ दिलाई। वहीं महाविद्यालय कार्मिक सैयद सादिक अली को उत्कृष्ठ कार्य करने पर प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। इस दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी। समारोह के बाद मुख्य अतिथि ने छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया।
मानवेंद्र सिंह बोले, झालावाड़ से अच्छा विकास तो बाड़मेर में हुआ
झालावाड़. कांग्रेस के शक्ति प्रशिक्षक, प्रशिक्षण शिविर के बाद विधानसभा चुनाव में झालरापाटन से कांगे्रस के प्रत्याशी रहे मानवेंद्र सिंह ने प्रेसवार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री के बयान का जवाब दिया। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गुरुवार को दिए बयान कि रायबेरली में विकास नहीं हुआ, के बारे में मानवेंद्र सिंह ने कहा कि मैं रायबरेली के बारे में तो नहीं जानता हूं, लेकिन झालावाड़ से अच्छी स्थिति बाड़मेर की है। यहां मेरे प्रचार में जो कार्यकर्ता आए थे उन्होंने बताया कि झालावाड़ में ग्रामीण क्षेत्र में गदंगी है तथा विकास भी इतना नहीं हुआ जो होना चाहिए था, जबकि यह तो वीआईपी क्षेत्र रहा है। लोकसभा चुनाव यहां से लडऩे के बारे में सिंह ने मना कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो