scriptअतिक्रमी के विरोध के बाद भी हटाया कब्जा, पाबंद | Captured, punctured even after protesting against encroachment | Patrika News

अतिक्रमी के विरोध के बाद भी हटाया कब्जा, पाबंद

locationझालावाड़Published: Mar 13, 2019 03:12:42 pm

Submitted by:

arun tripathi

नीमबारी दरवाजा बाहर का मामला

JHALRAPATAN

नीमबारी दरवाजा बाहर का मामला

झालरापाटन. नगरपालिका प्रशासन ने नीमबारी दरवाजा बाहर नगरपालिका की भूमि पर किए अवैध अतिक्रमण को बेदखल किया।
नीमबारी दरवाजा बाहर स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स के पास नगरपालिका की भूमि पर रियाज अली ने अतिक्रमण कर सीढिय़ा बना ली थी। सूचना पर कार्यवाहक स्वास्थ्य निरीक्षक दिलीप कलोसिया व राजस्व निरीक्षक रवि राठौर मौके पर पहुंचे। इस पर अतिक्रमी ने उनका विरोध किया। इस पर इन्होंने पुलिस बल बुलाकर उनकी मौजूदगी में सावल मशीन व सफाई कर्मचारियों के सहयोग से अतिक्रमण ध्वस्त किया।
दुर्घटना में युवक की मौत, दूसरा गंभीर घायल
खानपुर. कस्बे के बारां-झालावाड़ मेगा हाइवे पर देर शाम आठ बजे करीब बाइक सवार दो युवक सड़क पर खड़ी ट्रैक्टर ट्रॉली से टकराकर नीचे गिर गए। इन्हें सामने की ओर से आ रहे दूसरे वाहन ने कुचल दिया। दुर्घटना में कस्बे के यादव मोहल्ला निवासी दिनेश कुमार यादव (29) पुत्र छीतरलाल यादव और जीतू उर्फ जितेंद्र कुमार यादव (34) पुत्र छोटू लाल यादव गंभीर घायल हो गए। इन्हें 108 एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने दिनेश को मृत घोषित कर दिया और जीतू को गंभीर अवस्था में झालावाड़ रैफर किया। सूचना पर थानाधिकारी कमल चंद मीणा और टाउन चौकी प्रभारी हनुमान सिंह झाला तथा पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे । दोनों युवक रूपा खेड़ा गांव की ओर से खानपुर की तरफ आ रहे थे। इस दौरान मेगा हाइवे पर रूपली नदी की पुलिया के पास पंचर ट्रॉली खड़ी थी। इससे टकराकर दोनों बाइक सवार सड़क पर गिर गए। इसी दौरान झालावाड़ की ओर से आ रहे अन्य वाहन ने युवकों को कुचल दिया।
8250 रुपए का सट्टा और हथियार पकड़े
झालरापाटन. पुलिस ने अवैध रूप से हथियार रखने और सट्टे की पर्चियां काटते 5 जनों को गिरफ्तार किया। शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने हरिश्चंद्र कॉलोनी निवासी मोहम्मद युसूफ, ट्रांसपोर्ट नगर निवासी साजिद पठान, रूणिजा बाजार निवासी मोहम्मद हुसैन उर्फ कालेबाबू व झालावाड़ संजय कॉलोनी निवासी रामचंद्र माली को गिरफ्तार कर इनके पास से 8 हजार 250 रुपए नकद व सट्टे की पर्चियां, झालरापाटन रैगर मोहल्ला निवासी दिनेश उर्फ चिंटू रैगर से अवैध हथियार बरामद किया।
कपिलवस्तु में एक माह से गंदे पानी की आपूर्ति
झालावाड़. शहर में कपिलवस्तु कॉलोनी के लोग एक माह से अधिक समय से गंदे पानी की परेशानी झेल रहे हैं। कॉलोनी के निदेश शर्मा, राधेश्याम सोनी, रतन सेन, घनश्याम गुप्ता आदि ने बताया कि कई बार जलदाय विभाग के कर्मचारियों को भी अवगत कराया, लेकिन उन्होंने कहा कि जब तक अमृत योजना से शहर नहीं जुड़ता है। गंदा पानी तो आएगा। कॉलोनी के लोगों ने कहा कि पानी इतना गंदा आ रहा है, कि लोग बीमार हा जाएंगे। सहायक अभियंता पवन पंकज ने बताया कि सीवरेज वालो ने लाइन तोड रखी है, इसलिए पानी गंदा आ रहा है। कई बार उन्हे अवगत करा दिया है। जल्दी से सही करवाएंगे।
यादव जाटव समाज का विवाह सम्मेलन कोटा में
झालरापाटन. यादव जाटव समाज विकास संस्थान की बैठक जिलाध्यक्ष कैलाशचंद यादव की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिलाध्यक्ष ने बताया कि १९ अप्रेल को हाड़ौती क्षेत्रीय यादव जाटव समाज जागृति मंच के तत्वावधान में कोटा के रंगबाड़ी बालाजी मंदिर पार्क में समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन होगा। इसमेें प्रत्येक जोड़े को समाज के सहयोग से २५ हजार रुपए मूल्य के घरेलू उपयोग के सामान, १५ हजार रुपए की राज्य सरकार की और से विवाहिता के नाम एफडी दिलाई जाएगी। सम्मेलन में बालिग जोड़ों को ही शामिल किया जाएगा। इस दौरान समाज सेवा में श्रेष्ठ कार्य करने वाले समाज सेवियों का सम्मान, समाज में नशामुक्ति, मृत्यु भोज, बाल विवाह, खर्चीली शादिया बंद करने का संकल्प दिलाया जाएगा। सम्मेलन में जिले के विभिन्न स्थानों से समाज के लोग भाग लेंगे।
अमृतखेड़ी में हुई नववर्ष समिति की बैठक
अकलेरा. नववर्ष समिति की बैठक अमृतखेड़ी में हुई। इसमें कार्यक्रम को लेकर चर्चा हुई। वहीं पावन धाम हनुमान मंदिर पर 15 मार्च रात्रि 8 बजे बैठक होगी। इसमें समिति का विस्तार होगा। ये सूचना समिति के पानाचंद मीना ने दी। बिरम चंद, मानसिंह, कुलदीप, दिलीप थरोल, राहुल सुरेश, गोलू पवन, पिंटू राजू आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।
उर्स कल से, तैयारी पूरी
अकलेरा. हजरत सय्यद अमजद अली शाह का उर्स 14 मार्च से शुरु होगा। पार्षद तरीक मंसूरी ने बताया की तैयारी पूर्ण हो चुकी हैं। दुकानें , झूला चकरी, मौत का कुआ आदि आ चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो