scriptसीएचसी में प्रसूताओं से पैसे मांगने की शिकायत | Complaints of demanding money from hostesses in CHC | Patrika News

सीएचसी में प्रसूताओं से पैसे मांगने की शिकायत

locationझालावाड़Published: Mar 15, 2019 11:27:31 am

Submitted by:

jagdish paraliya

कांगे्रस नेताओं ने ली जानकारी

Complaints of demanding money from hostesses in CHC

सीएचसी में प्रसूताओं से पैसे मांगने की शिकायत

भवानीमंडी . कस्बे की सीएचसी पर अनियमितता की शिकायत पर गुरुवार को कांग्रेस नेता पहुंच गए। यहां जननी सुरक्षा वार्ड में प्रसूताओं और परिजनों से प्रसव के दौरान रुपए मांगने के बारे में जानकारी ली।
सरकनिया निवासी प्रसूता सरिता की मां रेशम बाई ने ड्यूटी पर तैनात एएनएम ने ५०० और चिकित्सक ने ३५० रुपए मांगने की शिकायत की। कांग्रेस नेताओं ने कहा की मामले की जांच कराकर चिकित्सा मंत्री से कार्रवाई कराई जाएगी। इस दौरान नगर कांग्रेस अध्यक्ष कालूलाल सालेचा, पूर्व पालिका अध्यक्ष कैलाश बोहरा, अनिल मीणा और नेता प्रतिपक्ष हरीश राठौर समेत कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।
मैंने किसी से रुपए नहीं मांगे, मेरे अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला का प्रसव हो चुका था। मैं तो नर्स के बुलाने पर जच्चा-बच्चा को देखने गया था। कांग्रेस नेता अस्पताल में अपनी नेतागिरी कर रहे हैं। इससे अस्पताल का माहौल बिगड़ता है। हम सेवा भाव से काम करते हैं, नेता झूठे आरोप लगाते हैं।
डॉ. आरसी जीवन मीणा, चिकित्सक, सीएचसी, भवानीमंडी
चिकित्सालय प्रभारी रोहिताश्व को रुपए लेने की शिकायत के बारे में अवगत करा दिया जाएगाा
रामसिंह जाट, चिकित्सा अधिकरी, सीएचसी, भवानीमंडी
वॉयस मैसेज से गर्भवती और प्रसूताओं को मिल रही जानकारी
भवानीमंडी. गर्भवती और प्रसूताओं को गर्भकाल के दौरान व बाद में सावधानी एवं अन्य जानकारियों से अपडेट होने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग मोबाइल सेवा किलकारी के जरिए वॉयस मैसेज भेज रहा है। पीसीटीएस में पंजीकृत जिले की महिलाओं को ये वॉयस मैसेज प्राप्त भी हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार विभाग की ओर से गर्भवती व प्रसूता महिला को नियमित स्वास्थ्य संदेश देने के लिए किलकारी सेवा प्रारंभ की है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुरू की सेवा से महिलाएं लाभान्वित हो रही हैं। किलकारी वॉयस मैसेज पीसीटीएस सॉफ्टवेयर पर दर्ज लाभार्थी महिला के मोबाइल नंबर पर गर्भकाल के चौथे माह से प्रत्येक सप्ताह एक वॉयस मैसेज प्राप्त हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो