scriptझालरापाटन रेलवे स्टेशन पहुंचा इंजन | Engine reached at Jhalarapatan railway station | Patrika News

झालरापाटन रेलवे स्टेशन पहुंचा इंजन

locationझालावाड़Published: Jan 25, 2019 08:57:06 pm

Submitted by:

arun tripathi

अधिकारियों के दल ने किया निरीक्षण

jhalawar

अधिकारियों के दल ने किया निरीक्षण

झालरापाटन. झालरापाटन रेलवे स्टेशन तक मार्च के अंतिम सप्ताह तक रेल का संचालन शुरू हो जाएगा। इसके लिए शुक्रवार को इंजन से स्टेशन तक पटरियों का परीक्षण किया।
शुक्रवार दोपहर 3 बजे झालावाड़ रेलवे स्टेशन से पटरियों की जंाच करता हुआ इंजन और अधिकारियों का दल शाम 4:45 बजे झालरापाटन के निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। इंजन की सिटी की आवाज सुनकर ग्रोथ सेंटर व आसपास के गंाव के कई लोग स्टेशन पर पहुंचे। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि झालावाड़ से झालरापाटन स्टेशन के बीच 7 किमी की रेलवे लाइन का परीक्षण किया है, जो पूरी तरह सफल है। अधिकारियों ने बताया कि मार्च के अंतिम सप्ताह तक रेलगाड़ी को यहां स्टेशन तक लाने के तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं। यहां तक पटरी बिछाने के बावजूद वन विभाग ने मार्ग में रेलवे के अन्य कार्य में रूकावट डाल दी है, इससे इसके संचालन में विलंब हो रहा है। रेल लाइन के सफल परीक्षण के साथ ही स्टेशन पर प्लेटफॉर्म पर फ्लोरिंग, शेड, शौचालय, मूत्रालय, प्याऊ बनाने का कार्य जोर शोर सेचल रहा है।
अधिकारियों ने बताया कि एनएच 52 से रेलवे स्टेशन तक सड़क बनाने के काम को राÓय सरकार ने मंजूरी दे दी है। इसका कार्य भी शीघ्र शुरू होगा। दल के साथ आए अभियंता सुरेश रावत व एकता ने ठेके दार को निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो