scriptमातमी धुन के साथ निकले ताजिये | Go out with a mama tune | Patrika News

मातमी धुन के साथ निकले ताजिये

locationझालावाड़Published: Sep 21, 2018 08:51:30 pm

Submitted by:

arun tripathi

ताशे और अखाड़ों के साथ निकाला जुलूस

patrika

मातमी धुनों के बीच निकाले ताजिए…देखिए तस्वीरें

झालरापाटन. हजरत इमाम हुसैन की याद में शुक्रवार को ताजियों का जुलूस निकाला। समाज की पंचायतों की ओर से निकाले ताजिए दोपहर को सूर्य मंदिर पर एकत्र हुए। यहां से सेठों का चौराहा, पुरानी तहसील की गली, चौपडिय़ा बाजार होते हुए गौमती सागर तालाब के गोपालघाट पहुंचे। जहां रात में करबला में इन्हें ठण्डा किया।
सुनेल. कस्बे में मुस्लिम समाज द्वारा निकाले ताजिये जामा मस्जिद में एकत्रित हुए। वहां से रवाना होकर सदर बाजार पहुंचे। इस दौरान जगह-जगह ताजिए पर लोग अगरबत्ती,चिरोंजी चढ़ाई। कचहरी चौक में अखाड़े का प्रदर्शन किया।
भवानीमंडी. मुस्लिम समाज ने ताजियों का जुलूस निकाला। इसमें युवाओं ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। जुलूस रामनगर से शुरु हुआ। इस दौरान लोगों ने मन्नतें मांगी। देर रात करबाला के लिए सुनेल आहू नदी पर तालिये ले जाए गए।
खानपुर. कस्बे के ताजिये सैयद बाबा परिसर चांदखेड़ी रोड, गुदरी चौराहा बारंा रोड, पुराना बस स्टैण्ड व सारोला रोड होकर गुजरे। कई स्थानों पर छबीलें लगाई। बाजारों व दुकानोंं की छतों पर भीड़ रही।
चौमहला. कस्बे और गंगधार में मातमी धुनों के साथ मोहर्रम निकाले। इसमें आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के मोमिनो ने शिरकत की।
मनोहरथाना. कस्बे में सर्वप्रथम उपरेटी कमेटी द्वारा निर्मित ताजिया मोती मस्जिद के निकट लाया गया। वहां से मोती मस्जिद का ताजिया शामिल हुआ। दोनों ताजिये जामा मस्जिद के निकट चौकी तक लाए। यहां से जामा मस्जिद का ताजिया शामिल हुआ। इसके बाद परवन नदी में करबला की ओर ले गए। वहीं छान गांव के समसूखां ने बताया कि क्षेत्र में ताजिए निकाले।
अकलेरा. कस्बे में मुस्लिम समाज ने ताजिए निकाले। आस-पास के ग्रामीण भी कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान अखाड़े में पहलवानों ने करतब दिखाए।
सारोलाकलां. अंजु इस्लामियां कमेटी और युवा हुसैनी कमेटी के तत्वावधान में ताजिये निकाले। दोपहर करीब 12 बजे चौकी से ताजिए उठाए और शाम को करबला ले गए। इससे पहले अखाड़ा निकाला।
रटलाई. कस्बे में ताजिए निकालने के दौरान युवकों ने आखाड़े में प्रदर्शन किया। दोपहर बाद पुरानी सब्जी मण्डी से ताजिए प्रमुख मार्गों से निकाले।
दहीखेड़ा/पनवाड़. कस्बे के ताजिए का जुलूस निकाला। सदर पहलवान अंसारी, नायब सदर खजान, असलम अली, ईलियास, मौलबी जबदहल अब्दूल ने बताया कि जुलूस मस्जिद से शुरू होकर कर्बला के लिए उजाड़ नदी पर ले जाया गया।
आवर. कस्बे में ताजिए हॉट चौक पहुंचे। पूर्व हुसैनी कमेटी द्वारा पूर्व सरपंच विमल जैन, पूर्व सरपंच प्रेम चंद कटारिया, सरपंच धीरज सिंह पगारिया, सरपंच शंकर सिंह गोविंदपुरा, पूर्व सरपंच नरवर सिंह गुराडिय़ाकला, सदर वहीद मंसूरी आदि का इस्तकबाल किया।
चन्दीपुर. शोरती में जुम्मे की नमाज के बाद मस्जिद से ताजिया निकाला, इसमें युवाओं ने करतब दिखाए।
पचपहाड़. कस्बे में ताजिये मुख्य बाजार में एकत्रित हुए, यहां से मातमी धुनों के साथ मुख्य मार्गों से निकले।
गाडऱवाड़ानुरजी. कस्बे में मोहर्रम का जुलूस निकाला। लतीफ मोहम्मद ने बताया कि सरपंच राजेंद्र मीणा ने अखाड़ा खेला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो