कालीसिंध नदी पर बन रहा हाई लेवल ब्रिज, अब छह लेन हो जाएगी पुलिया

दरा-तीनधार सिक्स लेन मार्ग: निर्माण जोरों पर

By: arun tripathi

Published: 20 Jul 2018, 01:45 PM IST

रीछवा. नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के अधिकृत ठेकेदार द्वारा तीनधार से भंवरासा, हरिपुरा, दुध डेयरी, मेला मैदान, झालरापाटन कब्रिस्तान व गौमती सागर तालाब के किनारे होते हुए निकाले जा रहे बायपास मार्ग का निर्माण कार्य इन दिनों दिन रात तेज गति से चल रहा है। करीब 54 किमी लम्बे इस बायपास का काम तीनधार व झरनिया घाटी दोनों ओर से युद्ध स्तर पर चल रहा है।
तीनधार चौराहे के समीप से निकल रही कालीसिंध नदी पर भी हाई लेवल पुलिया का काम तेजी से चल रहा है। यहां पर नदी में ड्रील मशीन के द्वारा आरसीसी कॉलम खड़े किए जा रहे है। यह चार लेन ब्रिज पुरानी पुलिया के समीप ही बनाया जा रहा है। जिससे कालीसिंध नदी की पुलिया छह लेन होने से इसकी चौढ़ाई बहुत अधिक बढ़ जाएगी। नेशनल हाइवे 52 के आसपास के खेतों में बायपास मार्ग सीमांकन का काम पुरा हो गया है।

5120 का सट्टा पकड़ा
झालरापाटन. पुलिस ने मंगलवार को सट्टे की पर्चियां काटते हुए एक जने को गिरफ्तार कर 5120 रुपए बरामद किए। थाना प्रभारी जगदीशप्रसाद ने बताया कि कस्बे निवासी मोहम्मद युसूफ को गुरूद्वारा के सामने सट्टे की पर्चियां काटते हुए गिरफ्तार कर नकदी बरामद किए।
2 लाख की सहायता सौंपी
झालरापाटन. हरिश्चंद्र कृषि उपज मंडी की बैठक मंगलवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानीङ्क्षसह पालावत की अध्यक्षता में हुई। इसमें मंडी सचिव हरिमोहन बैरवा ने बताया कि मंडी क्षेत्र के कास्तकार कल्याण प्रसाद शर्मा की पत्नी कमला बाई की खेत पर सोयाबीन की कटी फसल एकत्र करते समय सांप के काट लेने से इलाज के दौरान मृत्यु होने से राजीव गांधी कृषक साथी योजना के तहत 2 लाख रुपए आर्थिक सहायता स्वीकृत कर राज्य सरकार के विभागीय रिम्स पार्टल के माध्यम से दावेदार कल्याण प्रसाद के खाते में ऑनलाइन राशि हस्तानातंरित की। ऑनलाइन हस्तानांतरण का राज्य में यह पहला प्रयास है।
धाकड़ एकता मंच गठित
खानपुर. कस्बे में मंगलवार को धाकड़ एकता मंच का गठन किया। इसमें समाज के युवाओं द्वारा राजनीति में बंटे धाकड़ समाज को एक करने के लिए धाकड़ एकता मंच की स्थापना की। डॉ. देवीशंकर नागर ने बताया कि मंच में तहसील क्षेत्र के गांवों के युवाओं को जोड़ा जाएगा।

arun tripathi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned