scriptसीसी रोड़ के कलेजे पर किया छेद | Hole on CC ladders | Patrika News

सीसी रोड़ के कलेजे पर किया छेद

locationझालावाड़Published: Mar 26, 2019 05:02:20 pm

Submitted by:

jitendra jakiy

-विभाग को पता नहीं, होगी कार्रवाई-शहर के मुख्य मार्ग पर नल कनेक्शन के लिए खोद डाली सड़क

Hole on CC ladders

सीसी रोड़ के कलेजे पर किया छेद

सीसी रोड़ के कलेजे पर किया छेद
-विभाग को पता नहीं, होगी कार्रवाई
-शहर के मुख्य मार्ग पर नल कनेक्शन के लिए खोद डाली सड़क
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. शहर में मामा भानेज से गढ़ भवन तक सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से 135.00 लाख रुपए की लागत से बनाए सीसी रोड़ पर अब बिना अनुमति लिए ही लोग नल कनेक्शन के लिए खोद कर पटक रहे है। इस कार्य को करने वाले के होसले भी इतने बुलंद है कि मुख्य सड़क पर करीब एक सप्ताह से गढ्डे का मलवा भी बाहर पड़ा है जिससे आवागमन प्रभावित हो रहा है। हालाकि विभाग ने इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए मानस बना लिया है। शहर में मंगलपुरा मस्जिद टेक के सामने नल कनेक्शन के लिए सीसी रोड़ को खोद कर गढ्डा कर दिया गया। इससे रोड़ क्षतिग्रस्त हो गया। जानकारों का कहना है कि विभाग की ओर से सीसी रोड़ को खोदना सख्त मना है फिर भी अगर बहुत जरुरी हो तो विभाग में निर्धारित शुल्क जमा कराने के बाद नियमानुसार ही स्वीकृति मिल पाती है। क्योकि सीसी रोड़ के बीच में से खोदने पर उसके लोहे के सरियों की मजबूत पकड़ प्रभावित हो जाती है इससे वह धीरे धीरे लगातार खुदता रहता है। वही जलदाय विभाग का कहना है कि कनेक्शन के तुरंत बाद सड़क को वापस ठीक करवाया अनिवार्य होता है।
-मामले को दिखवाते है
इस सम्बंध में जलदाय विभाग झालावाड़ के कनिष्ठ अभियंता आर.एन.पंकज का कहना है कि मंगलपुरा टेक मस्जिद के निकट नल कनेक्शन के लिए अगर किसी ने सीसी रोड़ को खोद कर गढ्डा किया है व नियमानुसार नल के कनेक्शन के बाद वापस सीसी रोड़ ठीक नही किया तो इस मामले को दिखवा कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल यह मेरी जानकारी में नही आया है।
-सख्त कार्रवाई की जाएगी
इस सम्बंध में सार्वजनिक निर्माण विभाग झालावाड़ के अधिशाषी अभियंता आर.के सोनी का कहना है कि मामा भानेज से गढ़ भवन तक सार्वजनिक निर्माण की ओर से सीसी रोड़ का निर्माण किया गया। अभी तक किसी ने भी इस रोड़ को अपने किसी कार्य के लिए खोदने व गढ्डा करने की अनुमति नही ली है। अगर किसी ने सड़क पर गढ्डा कर उसे क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उसके खिलाफ पुलिस मे भी एफआई आर दर्ज करवाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो