scriptबास्केटबॉल और कबड्डी में हॉर्टिकल्चर कॉलेज जीता | Horticulture College won basketball and kabaddi | Patrika News

बास्केटबॉल और कबड्डी में हॉर्टिकल्चर कॉलेज जीता

locationझालावाड़Published: Jan 23, 2019 06:23:32 pm

Submitted by:

jagdish paraliya

अंतर महाविद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

Horticulture College won basketball and kabaddi

बास्केटबॉल और कबड्डी में हॉर्टिकल्चर कॉलेज जीता

झालरापाटन. उद्यानिकी और वानिकी महाविद्यालय में आयोजित अंतर महाविद्यालयी खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का मंगलवार को शुभारंभ हुआ। मुख्य अतिथि कृषि विश्वविद्यालय कोटा के कु लपति डॉ. जीएल केशवा ने प्रतिभागियों को खेल व अन्य सांस्कृतिक गतिविधियां सोहार्दपूर्ण भाव से सहभागिता रखते हुए करने की सलाह दी। विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत अधिष्ठाता मधुसूदन आचार्य ने कहा कि प्रतिभागियों को निष्ठाभाव से खेल खेलना चाहिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर रामचरण शर्मा ने कहा कि खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का विकास होता है। कृषि विश्व विद्यालय कोटा के छात्र कल्याण निदेशक डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि शिक्षा के साथ खेल जरूरी है। कृषि महाविद्यालय कोटा के अधिष्ठाता डॉ. एमसी जैन ने खिलाडिय़ों को स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा के साथ गतिविधिया करने की सलाह दी। मुख्य अतिथि ने विश्वविद्यालय के कुलगीत की ध्वनि के साथ गुब्बारा उड़ाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।
महाविद्यालय अधिष्ठाता डॉ. आईबी मौर्य ने खेलकूद प्रतियोगिताओं व सांस्कृ तिक कार्यक्रमों की जानकारी दी। कार्यक्रम में पीटीएस कमांडडेंट पंकज चौधरी, जनसंपर्क अधिकारी हेमंत ङ्क्षसह, आवासीय विद्यालय के प्रधानाचार्य, आरटीएस संस्थापक कुलदीप अरोड़ा, जिला खेल अधिकारी कृपाशंकर शर्मा मौजूद थे। उद्घाटन सत्र् के बाद कबड्डी एवं बॉस्केट बॉल प्रतियोगिताएं हुई। बॉस्केट बॉल में उद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय की टीम ने कृषि महाविद्यालय कोटा की टीम को ५३-१३ से हराया। विजेता टीम के कप्तान शुभम सुथार और उप विजेता टीम के कप्तान गौरंाग बंसल रहे। कबड्डी में उद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय ने ६८-२४ से कृषि महाविद्यालय कोटा की टीम को हराया। विजयी टीम के कप्तान विजय सिंह और उप विजेता टीम के कप्तान योगेश कुमार रहे।
कुश्ती में दिखाया दम, राज्य स्तरीय में चयन
सारोलाकलां. मालनवासा सीनियर स्कूल खेल मैदान में जिला कुश्ती संघ के तत्वावधान में मंगलवार को ओपन कुश्ती प्रतियोगिता (अण्डर 20 साल) हुई। प्रभारी पीटीआई नैनूराम गुर्जर व गुरूप्रीतसिंह राणा ने बताया कि प्रतियोगिता में 10 छात्राएं समेत 40 छात्रों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में 55 किलो में प्रथम बन्टी नागर मालनवासा, 6 0 किलो में प्रथम अुर्जन गुवाड़ीकलां, 6 3 में राजेन्द्र गुर्जर , 72 में लोकेश हरिगढ़, 75 में सुमित स्वामी पटपडिय़ा रहे। जबकि छात्राओं में 50 किलो में प्रथम मालनवासा की पूजा गुर्जर, 53 में प्रथम लक्ष्मीगुर्जर मालनवासा, 55 में अमीशा गुर्जर, 57 में पिंकी गुर्जर व 6 0 किलो में मोना गुर्जर झालावाड़ रहे। इन विजेता छात्रों का राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में चयन किया है। प्रतियोगिता का शुभारम्भ मालनवासा स्कूल प्रधानाचार्य सुमेरचंद शर्मा ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो