scriptकट्टा और दो कारतूस बरामद | Katta and two cartridges recovered | Patrika News

कट्टा और दो कारतूस बरामद

locationझालावाड़Published: Jan 25, 2019 04:04:50 pm

Submitted by:

arun tripathi

आरोपी गिरफ्तार

kartus

आरोपी गिरफ्ता

रटलाई. कस्बे के थाना क्षेत्र के गांव देवरी निवासी रामप्रसाद लोधा (30) को पुलिस ने सूचना के आधार पर बुधवार रात गड़ारी की पुलिया के पास अवैध हथियार के साथ पकड़ा। पुलिस को रामप्रसाद के पास देशी कट्टा और कारतूस होने की जानकारी मिली थी, इस पर कांस्टेबल दीपेन्द्र सिंह, कानि. लेखराज और रटलाई एसएचओ मनसीराम विश्नोई के नेतृत्व में देर रात रात्रि 11.30 टीम देवरी की तरफ रवाना हुई। जहां गड़ारी की पुलिया के यहां पर रामप्रसाद के पास से देशी कट्टा और दो कारतूस 12 बोर के साथ पकड़ा। पुलिस ने आरोपी को झालावाड़ न्यायालय में पेश किया, जहां से 3 दिन का पुलिस दिया।
खड़े ट्रक में जा घुसा ट्रक…
बकानी. कोटा-भोपाल मेगा हाइवे 89 पर मोलक्या खुर्द गांव में हाइवे खड़े ट्रक में सामने से ट्रक में टक्कर मार दी। हादसे में ट्रक के परखच्चे उड़ गए, वहीं हादसे में क्लिनर के मामूली चोट आई। ग्रामीणों ने बताया कि मोलक्या खुर्द निवासी प्रहलाद सिंह माताजी के चबूतरे के यहां गाड़ी खड़ी कर घर पर खाने का टिफिन लेने के लिए गया था, इसी दौरान यह हादसा हो गया। हादसे के दौरान क्लिनर गाड़ी में ही सो रहा था, उसके मामूली चोट आई। वहीं जिस गाड़ी ने टक्कर मारी उसमें थोबडिय़ा निवासी रवि भी था, वह दरा गोपालपुरा में जेसीबी ऑपरेटर का काम करता है, गांव आ रहा था, उसने बताया कि उसके गांव का ही चालक भैरूलाल भील शराब के नशे में तेज गति से गाड़ी चला रहा था। मोड़ पर गाड़ी नहीं मुडऩे पर सामने खड़े ट्रक से टक्कर हो गई, इससे कुछ पल पहले ही हादसे का मंजर नजर आता देख क्लिनर जितमल भील और रवि तुरंत चालक के के केबिन के पीछे जा घुसे। इससे उन्हें मामूली चोट ही आई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।
नाबालिग को भगाया, केस दर्ज
रटलाई. कस्बे की नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि लड़की के पिता ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि हाफिज अकलाक मोहम्मद बच्चों को उर्दू पढ़ाता था और कस्बे में ही कमरा लेकर रह रहा था। वह उसकी पुत्री को भगा ले गया। लड़की के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
कोटड़ी में ग्रामीणों को दी जानकारी
पिड़ावा. कस्बे में गुरुवार को क्षेत्र के गांव कोटड़ी में राजस्थान आजीविका मिशन ब्लॉक की आम सभा हुई। आमसभा के दौरान अतिथियों ने कृषि, पशुपालन सहित पर विषयों पर जानकारी दी। जिला परियोजना प्रबंधक चुतुर्वर्ग मालपानी, प्रबंधक ओम प्रकाश, फ ाइनेंस मैनेजेर सतीश जैन, ब्लाम्क प्रबंधक सुनील शर्मा, प्रोजेक्ट सहायक प्रकाश, कलस्टर मैनेजर पिंकी राठौर, पूजा जैन, पशु चिकित्सक रामनरेश मीना एंव स्वयं सहायता समूह से सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया। संचालन जुगल गोचर ने किया।
धर्म रक्षा समिति गठित
रीछवा. कस्बे के श्रीराम मंदिर में धर्म जागरण की बैठक जिला प्रयोजना प्रमुख शोभाराम मीणा की अध्यक्षता में हुई। इसमें धर्म रक्षा समिति का गठन किया। संयोजक सोनू कश्यप, सह संयोजक ईश्वर पांचाल, संरक्षक सत्यनारायण व अन्य कार्यकतार्ओं को मनोनीत किया। वहीं कार्यकताओं से संगठित होने का आह्वान किया।
बासोदिया में कार्यक्रम 27 से
अकलेरा. बासोदिया गांव में श्रीराधाकृष्ण मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह और मंदिर डोरा 27 जनवरी को होगा। इसके बाद 28 जनवरी से 3 फरवरी तक कथावाचक गोपाल नंद महाराज कथा सुनाएंगे। गुलाबचंद मीणा ने बताया कि आयोजन में बासोदिया गांव सहित अन्य का विशेष सहयोग रहेगा।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं का केन्द्र सरकार नि:शुल्क करेगी बीमा
सुनेल. महिला और बाल विकास विभाग आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं की सुरक्षा व उनके बच्चों को शिक्षा में आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए जानकारी जुटाई रहा है।
जयपुर से प्राप्त नवीन निर्देशों के अनुसार ब्लॉक में 211 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व 189 सहायिकाओं की पारिवारिक जानकारी जुटानी है। इनका प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना व प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत बीमा कराया जाएगा। योजनाओं के लाभार्थी से किसी भी तरह की प्रिमियम लिए बिना दो लाख रुपए तक का बीमा नि:शुल्क किया जाएगा। इसकी राशि 330 रुपए विभाग व एलआईसी वहन करेगी। बीमित की किसी भी कारण से मृत्यु होने पर दो लाख रुपए व दुर्घटना में अपंगता पर एक लाख रुपए की मुआवजा राशि दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो