scriptचारपाई पर इकट्ठा कर समेट रहे सोयाबीन | Soybeans gathered on bunk beds | Patrika News

चारपाई पर इकट्ठा कर समेट रहे सोयाबीन

locationझालावाड़Published: Sep 28, 2018 04:20:48 pm

Submitted by:

arun tripathi

अभी भी नहीं सूखा खेतों में भरा पानी

fasal

खेतों में भरा पानी

बकानी. क्षेत्र के बड़ाय गांव के बरसात के बाद लगभग १५ दिन से खेतों में पानी भरा है।
सालगराम कुशवाह, मदनलाल, शोभाराम व प्रकाश कुशवाह ने बताया कि एक पखवाड़े पहले बारिश हुई थी। जिसका पानी सूखा नहीं भी था कि एक सप्ताह पहले फिर से बारिश हो गई। इससे खेत तालाब में तब्दील हो गए। अभी तक प्रशासन ने खराबे का सर्वे नहीं कराया। सोयाबीन की कुछ बची फसल पककर तैयार हो गई है। इसके भी खराब होने की संभावना को देखते हुए किसान पानी से भरे खेतों में चार पाई लगाकर फसल की कटाई कर रहे हंै। यह नजारा ऐसा दिख रहा है, जैसे किसान सोयाबीन की फसल नहीं चावल की खेती कर रहे हों।
पति व सास-ससुर को आजीवन कारावास
भवानीमंडी ञ्च पत्रिका. एडीजे प्रभात अग्रवाल ने गुरुवार को पत्नी की हत्या के आरोप में पति और सास-ससुर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अपर लोक अभियोजक हेमराज शर्मा ने बताया कि १९ अक्टूबर २०१२ को मिश्रोली थाना क्षेत्र के आक्याखेड़ी निवासी मनोहर ओढ़ पुत्र राधेश्याम ने पुलिस में रिपोर्ट दी कि वह १८ अक्टूबर की रात पत्नी संगीता बाई के साथ घर में सो गया था, लाइट जाने से बाद में बाहर आकर सो गया, सुबह उठने पर देखा तो पत्नी मृत अवस्था में थी। वहीं पीहर पक्ष के लोगों ने सुसराल पक्ष पर पुत्री की हत्या आशंका जताते हुए मामला दर्ज कराया। पुलिस ने जांच में उसकी हत्या होना मानते हुए पति मनोहर (१९), ससुर राधेश्याम (६०) व सास थानू बाई को आजीवन कारावास और १०-१० हजार रुपए जुर्माना नहीं अदा करने पर १-१ साल के कारावास की सजा सुनाई।
अकाउंट से ५० हजार निकाले, धोखाधड़ी का केस दर्ज
पिड़ावा. कस्बे के सिविल न्यायालय में कार्यरत लिपिक से पचास हजार रुपयों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया। न्यायालय में लिपिक के पद पर नियुक्त सुरेश शर्मा ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि किसी ने उसके मित्र अध्यापक नरेश मीणा के नाम से उसके पास फोन किया और उसके अकाउंट में रुपए डलवाने के लिए वाट्सअप पर उसके एटीएम की फोटो व ओटीपी नम्बर जानकर अकाउंट से करीब पचास हजार रुपए निकाल लिए। जब अध्यापक नरेश मीणा से संबंध में पूछताछ की, तो उसने फोन करने व रुपए निकलाने से इंकार कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
महिला से मारपीट, अस्पताल में भर्ती
पिड़ावा ञ्च पत्रिका. खेजडिय़ा गांव में कहासुनी पर दो युवकों ने मिलकर विधवा से मारपीट कर घायल कर दिया। श्यामुबाई ढोली की किसी बात पर इसी गांव निवासी दो युवकों से कहासुनी हो गई। इस पर दोनों ने महिला से लात-घूंसों से मारपीट की। महिला को पिड़ावा सीएचसी लाया गया, जहां से उसे 108 से झालावाड़ चिकित्सालय रैफर किया। बेहोश होने के कारण महिला पुलिस को बयान नहीं दे पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो