scriptटेंट की दुकान में भीषण आग, लाखों का नुकसान, वृद्धा को बचाया | Tent shop catches fire, loss of millions, rescues old man | Patrika News

टेंट की दुकान में भीषण आग, लाखों का नुकसान, वृद्धा को बचाया

locationझालावाड़Published: Jan 03, 2019 03:55:57 pm

Submitted by:

arun tripathi

रटलाई कस्बे का मामला : दो मंजिला मकान में है दुकान, दो दमकलों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

AAG

लाखों का नुकसान

रटलाई. कस्बे में बुधवार सुबह लगभग ९ बजे सीएचसी के सामने टेंट की दुकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। कुछ ही मिनटों में पूरे मकान में आग फैलने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों की सतर्कता से दूसरी मंजिल पर टेंट मालिक की मां को आग के बीच से सुरक्षित निकाला।
कस्बे के रीझोन मार्ग पर प्रमोद धोबी का दो मंजिला मकान है। इसमें टेंट की दुकान है। इसमें अचानक दूसरी मंजिल पर आग लग गई। इस दौरान प्रमोद की दादी जड़ाव बाई (90) भी ऊपर ही थीं। बाकी परिवार नीचे था। आग लगने का पता चलते ही ग्रामीणों की मदद से वृद्धा को बचाया गया। उन्हें चिकित्सालय में भर्ती कराया है। टेंट के सामान में प्लास्टिक की कुर्सियंा, ड्रम, रजाई, गद्दे, फर्श, बल्लियां, टेंट, परदे आदि होने से करीब 15 से 20 मिनट में आग पूरे मकान में फैल गई और लपटें निकलने लगी।
जैसे ही लोगों को पता चला आस-पास के मकान वाले और दुकानदारों का सड़क पर जमा हो गए। करीब 10 बजे बाद पहुंची पहली दमकल की मदद से 1 घंटे में आग पर काबू पाया गया। इसके बाद लगभग सवा ११ बजे से दरारें आने से क्षतिग्रस्त हुए आगे के मकान को प्रशासन ने जेसीबी से गिराना शुरू किया और दोपहर ढाई बजे गिरा दिया। दुकान मालिक प्रमोद ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि आग से करीब 15 से 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। दो मंजिला मकान क्षतिग्रस्त हो गया। एसएचओ मनसीराम विश्नोई ने बताया कि अभी आग लगने के कारण का पता नहीं चला है।
कस्बे के चिकित्सालय के सामने आबादी वाले इलाके में आग लगने की सूचना के बाद एसएचओ मनसीराम विश्नोई मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे। इसके बाद चिकित्सालय का रास्ता करीब 4 घंटे तक बंद रहा। इस दौरान बकानी तहसीलदार अशोक मित्तल, नायब तहसीलदार ओपी दाधीच, कानूनगो शिवराज सिंह, पटवारी चन्द्रप्रकाश मीणा, पूर्व सरपंच छगनसिंह गुर्जर, एएसआई हरिवल्लभ, अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।
युवती व किशोरी से दुष्कर्म, मामला दर्ज, आरोपी फरार
अकलेरा. कॉलोनी में रहने वाली युवती ने इसी कॉलोनी में रहने वाले युवक के खिलाफ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने बताया कि दर्ज रिपोर्ट में युवती ने बताया कि वह घर पर सो रही थी। छोटे भाई-बहन पास वाले कमरे में सो रहे थे। इसी बीच मौका देखकर सुरेश कमरे में आ गया और उसके मुंह को दबा कर दुष्कर्म किया। शोर मचाने पर मामा और चाचा आ गए। मौका देख आरोपी फरार हो गया। परिजन जब दोपहर 3 बजे घर आए तो उन्हें सारी जानकारी देने पर रिपोर्ट दर्ज कराई।
वहीं थाना क्षेत्र के गांव निवासी किशोरी के साथ गांव के ही युवक ने दुष्कर्म किया और फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि फरियादिया ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि 28 दिसंबर की रात माता-पिता खेत पर रखवाली करने गए थे। इसी बीच गांव का ही चंद्रसिंह आया और जबरन दुष्कर्म किया। चिल्लाने पर पास के कमरे में सो रहा छोटे भाई आया तो उसे आरोपी ने चाकू से धमकाया और भाग गया। छोटे भाई ने पिताजी को फोन पर सारी जानकारी दी। इस पर वे घर आए और बुधवार को प्रकरण दर्ज कराया।
मंदिर में चोरी के आरोपित गिरफ्तार, चुराया सामान बरामद
झालरापाटन ञ्च पत्रिका. पुलिस ने दो दिन पूर्व दो मंदिरों से चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके पास से चुराया सामान बरामद किया।
जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि गिन्दौर निवासी भवानी शंकर ने मंगलवार को दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि सोमवार रात चोर गिन्दौर स्थित कमल तलाई हनुमान मंदिर से दान पात्र, माताजी के चांदी के छत्र, चांदी का मुकुट, तांबे व पीतल के पूजा के काम आने वाले बर्तन और चन्द्रभागा पुलिया के पास भरत घाटी मंदिर से पुजारी के हाथ पैर बांधकर दान पात्र, पुजारी का मोबाइल, चार सौ रुपए नकद चुराकर ले गए। इस पर शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद, सहायक उप निरीक्षक बिहारीलाल, हेड कांस्टेबल प्रीतम सिंह, गौतमचंद, कांस्टेबल भरतलाल व मुकेश कुमार की टीम का गठन किया। टीम ने नाकेबंदी के दौरान सदर थाना क्षेत्र के गांव बिरीयाखेड़ी निवासी ओमप्रकाश कंजर व अकलेरा थाना क्षेत्र के गांव महुआखो निवासी बद्रीलाल तंवर को गिरफ्तार कर चुराया सामान व नकदी बरामद किए। थाना बद्रीलाल के खिलाफ पूर्व में अकलेरा थाना में चोरी व अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो