scriptशहीद मुकुट बिहारी मीणा के परिजनों ने की मांग | The demand of the families of martyr Mudra Bihari Meena | Patrika News

शहीद मुकुट बिहारी मीणा के परिजनों ने की मांग

locationझालावाड़Published: Feb 19, 2019 06:00:40 pm

Submitted by:

jitendra jakiy

-अभी तक नही मिल पाई सुविधाएं-ग्रामीणों ने किया मिनी सचिवालय में प्रदर्शन

The demand of the families of martyr Mudra Bihari Meena

शहीद मुकुट बिहारी मीणा के परिजनों ने की मांग

शहीद मुकुट बिहारी मीणा के परिजनों ने की मांग
-अभी तक नही मिल पाई सुविधाएं
-ग्रामीणों ने किया मिनी सचिवालय में प्रदर्शन
झालावाड़. 11 जुलाई 2018 को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हुए जिले के लडानिया गांव निवासी मुकुट बिहारी मीणा के परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मंगलवार को अपनी मंागों को लेकर मिनी सचिवालय में प्रदर्शन किया। इस दौरान मामा भानेज चौराहे से दर्जनों ग्रामीण रैली के रुप में नारे लगाते हुए व हाथों में तिरंगा झंडा व शहीद के चित्र को लेकर मिनी सचिवालय पहुंचे। बाद में शहीद की विरांगना अनीता मीणा, पिता जगन्नाथ मीणा, भाई शम्भू दयाल मीणा, संजय मीणा, अरुणा मीणा, राजेंद्र मीणा सहित कई ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को आठ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया।
-ज्ञापन में यह रही मांगें
शहीद के परिजनों की ओर से जिला कलक्टर को दिए ज्ञापन में बताया कि मुकुट बिहारी मीणा के शहीद होने के बाद किसी भी क्षेत्रिय जन प्रतिनिधी ने परिवार को सेवा का लाभ दिलाने में रुचि नही ली। शहीद स्मारक के लिए 3 बीघा व 17 बिस्वा जमीन देने की घोषणा की गई थी लेकिन राज्य सरकार ने मात्र 6 बिस्वा जमीन ही आवंटित की। शहीद स्मारक के लिए कोई निर्माण नही किया गया। गांव लडानिया में सीसी रोड़ के लिए सरकार ने 3 करोड़ 78 लाख की राशि की घोषणा लेकिन उसमें कटोती कर 1 करोड़ 57 लाख की राशि आंवटित की। सीसी रोड़ भी गुणवत्ता विहिन निर्मित किया गया। इससे सड़क में दरारे आने लगी है। शहीद की प्रतिमा जिला मुख्यालय पर मिनी सचिवालय में लगाने के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था लेकिन कोई कोई हल नही निकला। राजकीय महाविद्यालय खानपुर व राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय लडानिया का नाम शहीद के नाम पर अभी तक नही रखा गया। विरांगना के घर में ट्यूबवेल भी नही लगाया गया। ज्ञापन में चेतावनी दी गई कि अगर शीघ्र ही मांगों पर ध्यान नही दिया गया तो 23 फरवरी को शहीद के दाह संस्कार स्थल के निकट शहीद के परिजन ग्रामीणों सहित धरना देगें व मेगा हाई वे पर ***** जाम करेगें।
(जितेंद्र जैकी, झालावाड़)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो