आरक्षण के विरोध में बंद रहा जिला,

आरक्षण के विरोध में बंद रहा जिला,

jitendra jakiy | Publish: Sep, 06 2018 09:00:38 PM (IST) Jhalawar City, Jhalawar, Rajasthan, India

समर्थकों ने रैली निकाल कर दिया ज्ञापन

आरक्षण के विरोध में बंद रहा जिला, समर्थकों ने रैली निकाल कर दिया ज्ञापन
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. आरक्षण एवं एसटी/एससी एक्ट में संशोधन के विरोध में स्वर्ण समाज व ओबीसी वर्ग के भारत बंद के आव्हान पर जिले में भी गुरुवार को बंद रहा। इस दौरान बाजार में दुकानें बंद रही। बंद समर्थकों ने बाद में रैली निकाल कर अधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन पहुंचाऐ। जिला मुख्यालय पर भारतीय राष्ट्रीय एकता मंच की ओर से गुरुवार सुबह मूर्ति चौराहे पर दर्जनों बंद समर्थक युवक एकत्र हुए। यहां से वाहनों पर नारेबाजी करते हुए रैली के रुप में शहर में निकले व मेडिकल स्टोर व कुछ खुली दुकानों को भी बंद करवा दिया। इस दौरान दिन भर बंद समर्थकों की टोली शहर व आसपास के क्षेत्र में घुमती रही। दोपहर बाद सभी पुन मूर्ति चौराहे पर एकत्र हुए व मिनी सचिवालय तक रैली के रुप में पहुंचे। रैली में हाथों में आरक्षण विरोधी तख्तियां लेकर व नारेबाजी करते हुएलोग चल रहे थे।
-यह लिखा ज्ञापन में
बंद समर्थकों ने मिनी सचिवालय में विरोध प्रदर्शन के बाद जिला कलक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति, राज्यपाल, सर्वोच्य व उच्च न्यायालय के न्यायाधिपति को ज्ञापन भेजा। इसमें आरक्षण एवं एससी/एसटी एक्ट के समाप्त करने एवं आर्थिक आधार पर आरक्षण देने व अन्य मांगों के साथ सामाजिक समरसता के समर्थन में शांतिपूर्व विरोध के बाद ज्ञापन पर आवश्यक कार्रवाई करने की मंाग की गई।
-इनकी रही अगुवाई
बंद के दौरान डॉ.बृजबल्लभ शर्मा, आशीष शर्मा, ईश्वर सिंह राठौड़, प्रेम तिवारी, आरीफ खान, राघवेंद्र द्विवेदी, राजकुमार शर्मा, शेख फुद्दस खान, डॉ. नंद सिंह राठौड़, प्रमोद शर्मा, वैभव जोशी, श्याम सिंह पंवार, दीपक व्यास, मुकेश श्रृंगी, नरेंद्र सिंह परमार,जितेंद्र गौड़, छीतर लाल श्रृंगी, राहुल गोयल, मनोज माहेश्वरी, नीरज सिंह सोनगरा, जगदीश चौरसिया, ललित वैष्णव, प्रधुम्र शर्मा, जगदीश हरदेनिया, कमलेश चौरसिया, दीपक प्रजापति, दिनेश ओझा, संजय गौड़, ललित चौरसिया, दीपक सोनगरा, धनश्याम आचार्य, अमित सक्सेना सहित दर्जनों युवकों की टोली ने बंद के दौरान सक्रिय योगदान दिया।
-आज होगी बैठक
गुरुवार को बंद के बाद आगे की रणनीति के लिए शुक्रवार शाम सात बजे मूर्ति चौराहे पर स्थित खेजड़ी के बालाजी मंदिर परिसर में बंद समर्थकों की बैठक होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned