scriptवृक्ष धरती का होते शृंगार | Trees are dressing Earth | Patrika News

वृक्ष धरती का होते शृंगार

locationझालावाड़Published: Sep 17, 2018 04:53:11 pm

Submitted by:

jagdish paraliya

वॉकिंग टै्रक पर द्वारिकाधीश पुष्टि भक्ति सत्संग समिति व रेडीमेंड वस्त्र व्यापार संघ के तत्वावधान में पौधरोपण किया।

patrika

खर्च की मार,कैसे खेलेगा इंडिया

झालरापाटन. राजस्थान पत्रिका के हरियाळो राजस्थान अभियान के तहत रविवार को वॉकिंग टै्रक पर द्वारिकाधीश पुष्टि भक्ति सत्संग समिति व रेडीमेंड वस्त्र व्यापार संघ के तत्वावधान में पौधरोपण किया। रविवार सुबह ८ बजे पंडित अनिल शर्मा ने पूजा की।
इसमें नगरपालिका अध्यक्ष अनिल पोरवाल, अधिशाषी अधिकारी महावीर ङ्क्षसह सिसोदिया, प्रवक्ता रविराज पाटीदार, सत्यप्रकाश माहेश्वरी, ओमप्रकाश काबरा, राजेश पारीक, सूर्यप्रकाश माहेश्वरी, जगदीश पोरवाल, वल्लभ पोरवाल एवं सदस्यो ने कदंब, कल्पवृक्ष का जोडा, बादाम, आंवला, जामुन, पीपल, डोली चंदन, अशोक सहित कई प्रजातियों के २५ पौधे लगाए।रेडीमेंड वस्त्र व्यापार संघ के कार्यक्रम में अध्यक्ष चेतन नामदेव, पूर्व अध्यक्ष इंदु शेखर पाटीदार, विनय सालेचा, धर्मेन्द्र सेठी, सुरेश पुष्पद, धनराज गुप्ता, अमित माधवानी, सिकंदर खान, मु्केश गुप्ता, लेखराज खत्री, बुंदु भाई, विक्रमराय कुमावत, संतोष माधवानी, संजय जसूजा ने २१ पौधे लगाए।
चौरसिया समाज की बैठक आयोजित

बकानीञ्चपत्रिका. कस्बे में रविवार को चौरसिया समाज की धर्मशाला में समाज के युवक मण्डल की बैठक हुई। अध्यक्षता हितेश चौरसिया ने की। इसमें समाज की कुल देवी नाना देवी माता की पूजा कर सामूहिक भोज हुआ। वही समाज के विकास पर चर्चा की।
बाल अपचारी निगरानी में लिया

सुनेलञ्चपत्रिका. राउमावि सलोतिया में अध्ययन कलोतिया गंाव निवासी बालिका को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में बाल अपचारी को निगरानी में लिया। थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि ११ सितम्बर को बालिका के बड़े भाई ने पंाच जनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया कि उसकी बहन स्कूल गई थी, वहंा रेस्ट के दौरान उसके बाहर आने पर कलोतिया गंाव निवासी बहला फुसलाकर भगा ले गए। इस पर पुलिस ने रविवार को बाल अपचारी को निगरीनी में लिया, वहीं अन्य लोगों की तलाई जारी है।
कांग्रेस कार्यालय में सम्मेलन आज

अकलेराञ्चपत्रिका. युवा शक्ति सम्मेलन सोमवार को झालावाड़ कांग्रेस कार्यालय में होगा। कार्यकारी अध्यक्ष नेमीचन्द मीणा ने बताया कि देापहर ४ बजे होने वाले सम्मेलन में जिले के कार्यकर्ता शामिल होंगे।
कस्बे में बीमारियों को रोकने के लिए फोगिंग

अकलेराञ्चपत्रिका. मौसम बदलने के साथ ही कस्बे में फॉगिंग की जा रही है। करीब तीन दिन से बारिश का दौर थमने के बाद एकत्रित पानी में मक्खी मच्छर पैदा हो रहे है। इसके चलते नई बस्ती समेत अन्य क्षेत्रों में मशीन से फॉगिंग की जा रही है।
कार्यकारिणी का गठन, विनोद अध्यक्ष बने

झालरापाटनञ्चपत्रिका. धाकड़ युवा फ्रेण्ड्स क्लब कार्यकारिणी की बैठक रामेश्वर धाम रातीतलाई में विनोद धाकड़ की अध्यक्षता में हुई।बैठक में युवा वर्ग ने सामाजिक गतिविधियों को लगातार जारी रखते हुए समाज सेवा के कार्य हाथ में लेने का निर्णय किया। कार्यकारिणी गठन में अध्यक्ष विनोद धाकड, उपाध्यक्ष जयलाल, रघुवीर, बहादुर, कोषाध्यक्ष चेतन्य धाकड़, प्रवक्ता आर्यन, महामंत्री भगवान धाकड़ को मनोनीत किया।
ओजोन परत का संरक्षण विश्व के लिए चुनौती

झालरापाटनञ्चपत्रिका. वन विभाग के तत्वावधान में विश्व ओजोन दिवस पर रविवार को जागरूकता रैली निकाली।राबाउमावि के यहां अतिरिक्त जिला कलक्टर रामचरण शर्मा ने दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में विद्यार्थी, एनसीसी केडेट्स, स्काउट व गाइड ओजोन परत संरक्षण का नारों के माध्यम से संदेश देते चल रहे थे। रैली मुख्य मार्गो से होती हुई हर्बल गार्डन पंहुची। जहां आयोजित कार्यक्रम में उप वन संरक्षक रामचन्द्र सिंह ओगरा, सहायक वन संरक्षक जयराम पाडेण्य, सहायक वन संरक्षक ओम प्रकाश जांगिड़, क्षेत्रीय वन अधिकारी अरुण कुमार सोनी एवं रोवर हरिबाबू ने भी विचार व्यक्त किए।
रासेयो के तहत शिविर का आयोजन

भवानीमंडीञ्चपत्रिका. राजकीय बिड़ला महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई प्रथम एवम द्वितीय के तत्वावधान में रविवार को महाविद्यालय में प्रथम एक दिवसीय शिविर का आयोजन हुआ। जिसमें दोनों इकाइयों के कार्यक्रम अधिकारी सीता मीणा एवं संदीप कुमार ने शिविर में सभी स्वयं सेवक एवं सेविकाओं को स्वच्छता के महत्व से अवगत कराया।
ई-सखी कोर्स का शुभारंभ

सुनेलञ्चपत्रिका. निजी कंप्यूटर शिक्षण संस्थान द्वारा महिलाओं को नि:शुल्क आएससीआईटी कोर्से के शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि जनपद रमेशचंद नागर , अध्यक्षता इंस्टीट्यूट के कॉर्डिनेटर टीकमचंद नागर और विशिष्ठ अतिथि भाजपा महिला मोर्चा महामंत्री वीणा नागर, भाजपा युवा मोर्चा जिला महामंत्री दीपक गुप्ता, संचालक राहुल राठौर थे।
अकलेरा. कस्बे में निजी इंस्टिट्यूट पर राज्य सरकार की ओर से महिलाओं के लिए नि:शुल्क आरएससीआईटी एवं ई-सखी कोर्स का शुभारंभ हुआ। मुख्य अतिथि पूर्व प्रधान गोविंद रानीपुरिया, विशिष्ट अतिथि प्रधान बैनाथ मीणा, माणक मेघवाल, परमानंद लोधा रहे।
रायपुर. कस्बे में नि:शुल्क कम्प्यूटर बैच का शुभारम्भ किया। जनपद नाथूलाल टेलर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बालिकाओं व महिलाओं को कम्प्यूटर के क्षेत्र में अग्रणी बनाने क े लिए डिजीटल कोर्स, ई-सखी योजना संचालित कर रखी है। युवा मोर्चा मण्डल अध्यक्ष राहूल सोनी ने इन्टरनेट, मोबाइल बैकिंग के बारे में जानकारी दी।
शिविर में १०५ रोगियों के आंखों की जांच

झालावाडञ्चपत्रिका़. स्व. पुरूषोत्तमदास कासट की प्रथम पुण्यतिथि का रविवार को नेत्रशिविर का आयोजन किया गया। संयोजक हेमन्त कासट ने बताया मुख्य अतिथि जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुुमार सोनी, अध्यक्षता मुधसुदन आचार्य पूर्व डीन ने दीपप्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। समाज सेवा में मनोज शर्मा, संजय अग्रवाल, कुलदीप अरोड़ा कासम्मान कियागया। शिविर में 105 रोगियों की जांच की।इस मौके पर डॉ. राजेन्द्र गुप्ता, डॉ. देवेन्द्र जैन, डॉ. कमल गुप्ता, जिला प्रमुख टीना भील, अनिल जैन, जितेन्द्र गुप्ता आदि मौजूद थे। संचालन अशोका ने किया।
दिव्या गुर्जर कार्यवाहक जिलाध्यक्ष नियुक्त

झालावाडञ्चपत्रिका़. महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष रेहाना रियाज ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव, पीसीसी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट व जिलाध्यक्ष अध्यक्ष कैलाश मीणा की सहमति से दिव्या गुर्जर को महिला कांग्रेस की कार्यवाहक जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया।
सेवादल की बैठक कल

झालावाड़ञ्चपत्रिका.कांग्रेेस सेवादल कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को 1 बजे नये जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित होगी। बैठक में हल्ला बोल, पोल खोल, तिरंगा यात्रा कार्यक्रम को लेकर चर्चा की जाएगी।
फिजूल खर्चे रोकने पर चर्चा

झालावाडञ्चपत्रिका़. आसफिया बिरादरी की एक बैठक आसफिया वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में रविवार को सिद्दीक हसन दरगाह परिसर में संपन्न हुई। बैठक में शादी विवाह में फिजूलखर्चें पर चर्चा की।
लोकपाल श्रीनिवासन आज देंगे जानकारी

झालावाड़ञ्चपत्रिका़. राजस्थान राज्य के भारतीय रिजर्व बैंक जयपुर के बैकिंग लोकपाल सीडी श्रीनिवासन बैंक ग्राहकों के लिए जागरूकता अभियान में अपने अधिकारो के प्रति लोगों को कार्यक्रम में जागरुक करेंगे। अग्रणी बैंक अधिकारी, राजकुमार शर्मा बैंकिंग लोकपाल में संशोधन व नवीनतम देने के लिए सोमवार को एक निजी होटल में दोपहर 3 से 5 बजे तक जागरूकता कार्यक्रम में होगा।
दिव्यांग अंग उपकरण वितरण शिविर आज

झालावाडञ्चपत्रिका़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर प्रशासन द्वारा झालावाड़-बारां सांसद दुष्यन्त सिंह के आतिथ्य में खेल संकुल सोमवार को सुबह 10 बजे विशेष शिविर में उपकरण वितरित किए जाएंगे।
साइकिल रैली में भाग लेने के लिए दल रवाना

झालावाड़ञ्चपत्रिका़़. जेसीसी गु्रप के तीन सदस्यों का दल शनिवार को 200 किलो मीटर की साईकिल रैली बीआरएन में भाग लेने के लिए जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के मार्गदशन में कोटा से देवली व देवली से कोटा के लिए रवाना हुआ। ऋषभ, अक्षय, पुरुषोतम रवाना हुए।
शिविर में पशुपालकों को दी जानकारियां

झालावाडञ्चपत्रिका़़.मनोहरथाना के गांव बांसखेड़ा में रविवार को पशुपालकों के लिएजागृति शिविर आयोजित किया गया। शिविर में राजस्थान पशु धन विकास बोर्ड कगे अध्यक्ष जगमोहन सिंह बघेल ने पशुपालकों से पशुपालन विभाग की योजनाओं का लाभ लेकर आय दुगनी करने की अपील की। इस मौके पर बांकेबिहारी, डॉ.टीए बन्सोड,डा

ट्रेंडिंग वीडियो