scriptफिर जानलेवा साबित हुआ अवैध खनन, रेत का टीला ढहने से दो युवतियों की मौत | two women lost lives due to illegal mining in Jhalawar | Patrika News

फिर जानलेवा साबित हुआ अवैध खनन, रेत का टीला ढहने से दो युवतियों की मौत

locationझालावाड़Published: Mar 23, 2019 12:12:58 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

two women lost lives due to illegal mining in Jhalawar

two women lost lives due to illegal mining in Jhalawar

झालावाड़। सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद अवैध खनन जारी है और इससे मौतों का सिलसिला भी जारी है। ताजा मामला झालावाड़ का है। जहां अवैध खनन करते समय रेत का टीला ढह गया और दो युवतियों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक जिले के खानपुर कस्बे में चांदखेड़ी स्थित गोशाला के पीछे रूपाली नदी में अवैध खनन करते समय रेत का टीला ढहने से इन दो युवतियों की मौत हुई है।

उधर, सूरतगढ़ के रामसिंहपुर में राजियासर पुलिस थाना क्षेत्र के गांव गोपालसर के पास महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के नार्थ कैम्प के समीप एक पुराना स्क्रैप विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। सूचना मिलने पर राजियासर व महाजन पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने मौका मुआयना किया।
थाना क्षेत्र राजियासर होने की वजह से पुलिस ने शव को सूरतगढ़ के राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। यहां शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंपा। राजियासर के थानाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार सुबह सवा आठ बजे महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के नार्थ कैम्प के पास एक पुराना मकान में चेहलवाला, मानसा (पंजाब) निवासी मनजीत सिंह (26) पुत्र रागीराम रामदासिया भट्टी पर चाय बना रहा था। इस दौरान जमीन में दबा पुराना स्क्रैप जलने की वजह विस्फोट हो गया।
जिससे मनजीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर डीएसपी विद्या प्रकाश व महाजन पुलिस भी मौके पर पहुंची। क्षेत्र राजियासर थाना का होने की वजह से शव को सूरतगढ़ के राजकीय चिकित्सालय की मोचरी में रखवाया गया। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया। दोपहर बाद परिजनों के पहुंचने पर शव का पोस्टमार्टम कर उसे परिजनों को सौंप दिया। इस संबंध में मृतक के भाई सतपाल की ओर से मर्ग दर्ज की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो