ग्रामीणों ने स्कूल को माध्यमिक में क्रमोन्नत की मांग को लेकर ताला जड़ा

ग्रामीणों ने स्कूल को उच्च प्राथमिक से माध्यमिक करने को लेकर विद्यालय पर ताला जड़ दिया

By: harisingh gurjar

Published: 24 Jul 2018, 12:50 PM IST

उन्हेंलपत्रिका. क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय ग्राम सरवर में ग्रामीणों ने स्कूल को उच्च प्राथमिक से माध्यमिक करने को लेकर विद्यालय पर ताला जड़ दिया। सोमवार सुबह से ही स्कूली छात्र छात्राएं एवं भारी संख्या में ग्रामीण इक_े हुए तथा सुबह विद्यालय पर ताला जड़ दिया।
ग्रामीणों ने बताया कि हमने कई बार जनसुनवाई व चौपालों में सरवर स्कूल को 8 वीं से 10वीं करने की मांग की है लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा। यहां करीब 300 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। सुबह से ही तेज बारिश में भी ग्रामीण व छात्र छात्राएं विद्यालय के बाहर ताला लगाकर बैठे रहे।
लिखकर दिया तो माने
सूचना मिलने पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश मीणा व अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाश योगी तथा उन्हेल पुलिस स्कूल पहुंची जहां ग्रामीणों से बातचीत की तथा ग्राम पंचायत ने भी अपनी ओर से लेटर पैड पर विद्यालय को क्रमोन्नत करने को लेकर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को लिख कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने ताला खोल दिया।

& यहां माध्यमिक विद्यालय नहीं होने से गांव के छात्र छात्राओं को दूर पढऩे जाना पड़ता है रास्ते में जंगल तथा खाल व नाले होने से बच्चे परेशान होते हैं आने जाने की भी कोई साधन सुविधा नहीं है।
प्रताप सिंह, स्कूल समिति अध्यक्ष
& ग्राम पंचायत ने सरवर के स्कूल को उच्च प्राथमिक से माध्यमिक करने के लिए कई बार लेटर पैड पर लिख कर शिक्षा विभाग तथा राज्य सरकार को दिया है अभी तक केवल आश्वासन ही मिलता रहा है।
सौरभ बाई सरपंच पंचायत रामपुरा
&ग्रामीणों तथा ग्राम पंचायत की ओर से ज्ञापन मिला है जिसे आज ही जिला शिक्षा अधिकारी एवं शिक्षा मंत्री को भेजा जाएगा और स्कूल को माध्यमिक करने का प्रयास किया जाएगा।
ओमप्रकाश मीणा ब्लॉक शिक्षा अधिकारी

 

एसडीएम ने शुरू की जांच
सारोलाकलां. थाना क्षेत्र के गंाव बुखारी में सोमवार देर रात विवाहिता ने घर में चाकू घोंप कर आत्महत्या कर ली। सूचना पर उपखंड अघिकारी डॉ.बीआर विश्नोई, पुलिस उपअधीक्षक विमलसिंह चौधरी, थानाधिकारी सुरजीतसिंह ठोलिया पहुंचे। मौके से चाकू बरामद कर शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया। एफएसएसएल टीम ने घटना स्थल से ब्लेड आदि के सैम्पल लिए। वहीं जांच खानपुर एसडीएम ने शुुरू कर दी है।

harisingh gurjar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned