scriptआगामी चुनाव में तीसरे मोर्चे के मुद्दे पर गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने दिया बड़ा बयान.. | rajasthan election 2018 Gurjar leader Kirodi Singh Bainsla news | Patrika News
झुंझुनू

आगामी चुनाव में तीसरे मोर्चे के मुद्दे पर गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने दिया बड़ा बयान..

https://www.patrika.com/churu-news/

झुंझुनूOct 14, 2018 / 08:59 pm

abdul bari

गुर्जर नेता किरोड़ीसिंह बैंसला

आगामी चुनाव में तीसरे मोर्चे के मुद्दे पर गुर्जर नेता किरोड़ीसिंह बैंसला ने दिया बड़ा बयान..

झुंझुनू/उदयपुरवाटी

गुर्जर समाज के वरिष्ठ नेता व गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संरक्षक कर्नल किरोड़ीसिंह बैंसला ने कहा कि तीसरे मोर्चे के लिए उनके द्वार खुले हैं। जो भी राजनीतिक दल या मोर्चा गुर्जर समाज की मांगों को प्राथमिकता देगा, समाज उसी राजनीतिक दल या मोर्चे को समर्थन और राजनीतिक संरक्षण देगा। राजस्थान प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर गुुर्जर समाज निर्णायक की भूमिका में रहेगा। गुर्जर समाज की एकता से प्रदेश के चुनाव परिणामों पर व्यापक असर दिखेगा।
सभी पार्टियों में भाई-भतीजावाद
कर्नल बैंसला रविवार को कस्बे के घूमचक्कर स्थित पत्रिका कार्यालय में विशेष बातचीत कर रहे थे। पत्रिका से बातचीत में बैंसला ने सभी पार्टियों में भाई-भतीजावाद कायम होने की बात कहते हुए बताया कि आज हर नेता का बेटा-बेटी चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में उनका बेटा भी आजाद लोकतंत्र का नागरिक है और चुनाव लडऩे के लिए पूरी तरह स्वतंत्र है। वह किस पार्टी से चुनाव लड़ेगा यह उसका निजी फैसला होगा। लेकिन वो जिस पार्टी या मोर्चे से चुनाव लड़ेगा उस दल के लिए गुर्जर समाज की आरक्षण सहित अन्य मांगे मानना अनिवार्य होगा।
मुद्दा बनाकर राजनीति की जा रही है
उन्होंने कहा कि आज हर प्रदेश में एसबीसी आरक्षण को समर्थन मिल रहा है लेकिन राजस्थान में इसे सिर्फ एक मुद्दा बनाकर राजनीति की जा रही है। इस बार इसके उलट राजस्थान में गुर्जर आरक्षण का मुद्दा राजनीतिक दलों की अकल ठिकाने लाने का काम करेगा। भाजपा या कांग्रेस के संपर्क में आने के सवालों पर बैंसला ने कहा कि गुर्जर समाज प्रदेश में राजनीतिक समीकरण बदलने में बड़ा योगदान रखता है। सभी दल अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। इस मौके पर कर्नल बैंसला के साथ गुर्जर महापंचायत के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट हनुमानसिंह गुर्जर, जयपुर संभाग अध्यक्ष शिवा खटाणा व आरक्षण संघर्ष समिति के एडवोकेट शैैलेंद्रसिंह भी मौजूद थे।

Home / Jhunjhunu / आगामी चुनाव में तीसरे मोर्चे के मुद्दे पर गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने दिया बड़ा बयान..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो