scriptझुंझुनूं का यह अधिकारी और नेता ले रहा था रिश्वत | trap in jhunjhunu | Patrika News

झुंझुनूं का यह अधिकारी और नेता ले रहा था रिश्वत

locationझुंझुनूPublished: May 24, 2019 02:41:39 pm

Submitted by:

Rajesh

हमारे अधिकारियों व नेताओं को सब पता है, लेकिन भ्रष्टाचार के खेल में अनेक अफसर व नेता डूबे हुए हैं। रुपयों के लालच में अवैध कॉलोनियां कट रही है तो अवैध कॉम्पलेक्स बन रह हैं। कुछ इसी प्रकार के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जयपुर से आई विशेष टीम ने झुंझुनूं नगर परिषद के आयुक्त विनय पाल व भारतीय जनता पार्टी के पार्षद मनोज कुमावत को शुक्रवार को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है।

jhunjhunu news

झुंझुनूं का यह अधिकारी और नेता ले रहा था रिश्वत


झुंझुनूं. शहर में आए दिन अवैध निर्माण हो रहे हैं। अवैध कॉम्पलेक्स बन रहे हैं। अवैध कॉलोनियां कट रही है। यह ऐसे ही नहीं कट रही है। हमारे अधिकारियों व नेताओं को सब पता है, लेकिन भ्रष्टाचार के खेल में अनेक अफसर व नेता डूबे हुए हैं। रुपयों के लालच में अवैध कॉलोनियां कट रही है तो अवैध कॉम्पलेक्स बन रह हैं। कुछ इसी प्रकार के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जयपुर से आई विशेष टीम ने झुंझुनूं नगर परिषद के आयुक्त विनय पाल व भारतीय जनता पार्टी के पार्षद मनोज कुमावत को शुक्रवार को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है।
एसीबी के अधिकारी ने पत्रिका को बताया कि सीकर रोड पर प्लाटिंग की जा रही है। इस पर कार्य के लिए परिवादी आरिफ से नगर परिषद आयुक्त साढ़े चार लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा था। फरवरी माह में आयुक्त ने इसके लिए पचास हजार रुपए ले लिए। आयुक्त ने पार्षद मनोज कुमावत के जरिए साढ़े चार लाख रुपए मांगे। आरिफ ने जयपुर में एसीबी में इसकी शिकायत कर दी। सत्यापन करने पर शिकायत सही मिली। होली के दिन रुपए देना तय हुआ, लेकिन उस दिन भनक लगने पर रिश्वत नहीं ली। इसके बाद पार्षद मनोज कुमावत ने चार दिन पहले फिर रुपए मांगे। आरिफ ने फिर इसकी एसीबी में शिकायत की तो एसीबी ने जाल बिछाया। पार्षद रिश्वत लेेने आरिफ के घर पहुंच गया। वहां एसीबी की टीम ने पार्षद व नगर परिषद आयुक्त विनयपाल को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से एक लाख रुपए बरामद कर लिए। उनके हाथ धुलवाए तो पानी का रंग लाल हो गया।

पिलानी में घर, पत्नी डॉक्टर
विनयपाल का घर पिलानी में है। उसकी पत्नी डॉक्टर है। एसीबी की जयपुर व सीकए की एक टीम उसके घर की भी तलाशी ले रही है। विनय पाल लंबे समय से झुंझुनूं में जमा हुआ था।

चल रहा भ्रष्टाचार का खुला खेल
कांग्रेस के पार्षदों का आरोप है कि झुंझुनूं नगर परिषद में भ्रष्टाचार का खुला खेल चल रहा है। पार्षदों ने पिछले दिनों इसकी शिकायत अनेक अधिकारियों को की थी, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।
ठेकेदारों को भी नहीं कर रहा था भुगतान

पिछले दिनों नगर परिषद के ठेकेदारों ने भी जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर आरोप लगाया था कि आयुक्त उनके कार्यों का भुगतान नहीं कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो